शुभमन गिल और रोहित शर्मा की वनडे रैंकिंग में छलांग, विराट कोहली गए नीचे

टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल और कप्तान रोहित शर्मा को आईसीसी मेन्स वनडे बैटिंग रैंकिंग में फायदा हुआ है। 24 जनवरी को अपडेट की गई ताजा रैंकिंग में शुभमन गिल दो पायदान की छलांग लगाकर छठे नंबर पर पहुंच गए हैं।

वहीं कप्तान रोहित भी दो पायदान की छलांग लगाकर एक बार फिर टॉप-10 वनडे बल्लेबाजों की सूची में शामिल हो गए हैं। वहीं विराट कोहली को इस ताजा रैंकिंग में एक स्थान का नुकसान हुआ है। विराट ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में मजबूत प्रदर्शन किया था।

लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में उनका बल्ला ज्यादातर शांत रहा और उन्हें रैंकिंग में नुकसान उठाना पड़ा। विराट कोहली एक स्थान के नुकसान के साथ सातवें नंबर पर खिसक गए हैं।

वहीं, भारत की ओर से आईसीसी मेन्स वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग गिल की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग बन गई है। गिल छठे नंबर पर हैं वहीं रोहित की बात करें तो वह विराट से दो स्थान नीचे नौवें नंबर पर हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम टॉप पर बरकरार हैं।

दूसरे नंबर पर रासी वैन डेर डूसन और तीसरे नंबर पर क्विंटन डिकॉक बने हुए हैं। डेविड वार्नर चौथे नंबर पर हैं, जबकि इमाम-उल-हक पांचवें नंबर पर हैं। टॉप-20 में एक और भारतीय बल्लेबाज शामिल है। श्रेयस अय्यर एक स्थान के नुकसान के साथ 19वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

श्रेयस अय्यर चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ इस वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं बन सके और उन्हें रैंकिंग में नुकसान उठाना पड़ा।

Leave a Comment