पहला मैच खेलते ही इस खिलाड़ी का करियर खत्म हो गया, चयनकर्ताओं को किया मजबूर

भारत ने विश्व क्रिकेट को कई ऐसे खिलाड़ी दिए, जिन्होंने अपनी अमिट छाप छोड़ी। भारतीय क्रिकेटरों का दबदबा आज भी है और यही वजह है कि देश के खिलाड़ियों के नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं। हालांकि कुछ खिलाड़ी लंबे समय तक भारतीय टीम की जर्सी नहीं पहन सके।

एक ऐसा खिलाड़ी है जो टीम इंडिया के लिए सिर्फ एक मैच खेल सका। अब उन्होंने रणजी ट्रॉफी के एक मैच में कमाल का प्रदर्शन किया।

कृष्णप्पा गौतम ने दिखाया कमाल

जिस क्रिकेटर का जिक्र किया जा रहा है वह कोई और नहीं बल्कि कर्नाटक के कृष्णप्पा गौतम हैं। कृष्णप्पा गौतम ने झारखंड के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-सी मैच में गेंद से शानदार खेल दिखाया। उन्होंने केवल 61 रन देकर 4 विकेट लिए।

उनके अलावा श्रेयस गोपाल (18 रन पर 3 विकेट) ने भी शानदार गेंदबाजी की, जिसकी मदद से कर्नाटक ने जमशेदपुर में इस रणजी ट्रॉफी मैच में मंगलवार को पहली पारी में मेजबान झारखंड को 164 रन पर समेट दिया।

भारत के लिए केवल एक मैच खेल पाए गौतम

34 साल के कृष्णप्पा गौतम अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में सिर्फ एक ही मैच खेल सके. उन्हें जुलाई 2021 में श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में खेले गए वनडे इंटरनेशनल मैच में मौका दिया गया था। उस मैच में कृष्णप्पा ने एक विकेट लिया था और 2 रन बनाए थे।

इसके बाद से गौतम को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कभी मौका नहीं मिला। उन्होंने केरल के खिलाफ आखिरी प्रथम श्रेणी मैच में कुल 4 विकेट लिए।

जबकि राजस्थान के खिलाफ दूसरी पारी में उन्होंने 3 विकेट लिए। गौतम ने इस तरह के प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को सोचने पर जरूर मजबूर कर दिया है। हालांकि उन्हें मौका मिलना काफी मुश्किल लग रहा है।

कर्नाटक मजबूत, मयंक ने तोड़ी उम्मीद

ग्रुप-सी में टॉप पर चल रही कर्नाटक ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट पर 80 रन बना लिए थे। वह अब झारखंड से 84 रन पीछे है। कर्नाटक के आउट हुए बल्लेबाजों में मयंक अग्रवाल (20) और आर समर्थ (31) शामिल हैं।

झारखंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन उसका कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया। उसकी तरफ से कुमार कुशाग्र ने सर्वाधिक 37 रन बनाए। स्टंप्स के समय देवदत्त पडिक्कल 44 गेंदों पर 20 रन बनाकर खेल रहे थे। निकिन जोस 8 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए थे।

Leave a Comment