वीडियो: क्रिकेट इतिहास में अजीब घटना घटी, 1 गेंद में बने 16 रन

आपने क्रिकेट में कई बार रिकॉर्ड बनते और टूटते देखे होंगे, लेकिन इस खबर में हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताएंगे जो विश्व क्रिकेट में बहुत ही कम बार हुई है। बिग बैश लीग इस समय ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही है।

इस लीग के दौरान एक गेंदबाज ने सिर्फ 1 गेंद में 16 रन खर्च कर सभी को हैरान कर दिया है।

इस गेंदबाज ने एक गेंद पर खर्च किए 16 रन 

बिग बैश लीग में सोमवार को सिडनी सिक्सर्स और होबार्ट हरिकेंस के बीच मैच खेला गया। इस मैच के दौरान होबार्ट हरिकेंस के तेज गेंदबाज जोएल पेरिस ने एक गेंद में 16 रन खर्च किए।

सिडनी सिक्सर्स की पारी के दौरान जोएल पेरिस दूसरा ओवर फेंक रहे थे। इस ओवर में जोश फिलिप्स और स्टीव स्मिथ बल्लेबाजी कर रहे थे।

एक गेंद पर ऐसे बने 16 रन 

इस ओवर की तीसरी गेंद पर जोएल पेरिस ने नो बॉल फेंकी थी, जिस पर स्टीव स्मिथ ने छक्का लगाया. नो बॉल के कारण फ्री हिट मिली, लेकिन अगली गेंद पेरिस दिशा ने वाइड बॉल फेंकी, विकेटकीपर भी इस बॉल को कैच नहीं कर पाए।

सिडनी सिक्सर्स को 5 रन दिए। वाइड गेंद होने के कारण फ्री हिट जारी रही और अगली गेंद पर स्मिथ ने चौका लगाया। इस तरह पेरिस की एक लीगल गेंद पर सिडनी सिक्सर्स ने 16 रन बनाए, जिसमें स्मिथ के खाते में 10 रन गए।

स्‍टीव स्मिथ ने खेली तूफानी पारी 

बिग बैश लीग में स्टीव स्मिथ का बल्ला जमकर चल रहा है. उन्होंने इस टूर्नामेंट की पिछली तीन पारियों में दो शतक और 1 अर्धशतक लगाया है।

इस मैच में स्टीव स्मिथ ने 33 गेंदों में 200 की स्ट्राइक रेट से 66 रन बनाए। स्टीव स्मिथ ने अपनी इस पारी के दौरान 6 छक्के और 4 चौके लगाए।

Leave a Comment