BCCI की बढ़ी मुश्किलें, खिलाड़ि हो रहे हैं लगातार इंजर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम पिछले कुछ दिनों से अपने खिलाड़ियों के चोटिल होने जैसे अहम मुद्दों को लेकर लगातार चिंतित है। टीम इंडिया के कुछ अनुभवी खिलाड़ी चोटिल हैं और टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने के लिए उनकी वापसी का इंतजार कर रहे हैं।

टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर।

लेकिन एक अच्छी बात यह सामने आई है कि भारत की बेंच स्ट्रेंथ इतनी मजबूत है कि जब कोई खिलाड़ी आउट होता है तो उसके पास इतने विकल्प होते हैं कि अगर एक खिलाड़ी चोटिल होकर आउट हो जाता है।

तो दो या तीन खिलाड़ी उसकी जगह लेने के लिए तैयार रहते हैं। इसलिए टीम इंडिया उनकी गैरमौजूदगी को ज्यादा मिस नहीं करती है।

बुमराह और जडेजा टीम से बाहर

मौजूदा समय की बात करें तो टीम इंडिया के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा चोट के कारण बाहर हैं और टीम इंडिया में वापसी का इंतजार कर रहे हैं।

साथ ही बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी अपनी पीठ की समस्या के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर होने वाले हैं। लेकिन इस बीच टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर आ रही है।

जल्द ही नए खिलाडयों का होगा डेब्यू

भारतीय टीम के दो दिग्गज खिलाड़ी अब पूरी तरह से फिट होते नजर आ रहे हैं और माना जा रहा है कि जल्द ही ये भारतीय टीम की जर्सी में मैदान में खेलते नजर आने वाले हैं। भारतीय टीम न्यूजीलैंड से वनडे सीरीज खेल रही है, उसका पहला मैच हो चुका है।

जिसे टीम इंडिया के नाम किया गया था। और अब दूसरा मैच रविवार को रायपुर में खेला जाने वाला है. बाद में इस सीरीज में न्यूजीलैंड के साथ-साथ तीन टी20 मैच भी खेले जाने हैं। यह सीरीज 1 फरवरी को खत्म होगी।

इसके बाद सीरीज शुरू होगी, जिसका इंतजार पूरी दुनिया कर रही है। यहाँ बताया जा रहा है। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के नाम से भी जाना जाता है। इस सीरीज में चार टेस्ट मैच खेले जाने हैं।

जिसके लिए पहले दो मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान भी कर दिया गया है। इसमें भारत के लगभग सभी बड़े खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे। चयनकर्ताओं ने इस सीरीज के लिए श्रेयस अय्यर को शामिल किया है, साथ ही रवींद्र जडेजा भी टीम में हैं।

लेकिन जडेजा के साथ एक शर्त रखी गई है कि वह पूरी तरह फिट होने पर ही मैच खेल सकेंगे. इसी बीच खबर है कि रवींद्र जडेजा ने अब फिर से मैदान में प्रैक्टिस शुरू कर दी है और बहुत जल्द अगर उन्हें एनसीए से सर्टिफिकेट मिल जाता है तो यह तय है कि वह सीरीज में खेलते नजर आएंगे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 1 फरवरी को होगा मुक़ाबला

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी से खेला जाना है, अभी करीब 20 दिन बाकी हैं, ऐसे में रवींद्र जडेजा फिट हो सकते हैं। अगर वह फिट होते हैं तो उन्हें भारत की प्लेइंग इलेवन में भी शामिल किया जाएगा, इसमें कोई शक नहीं होना चाहिए।

इतना ही नहीं, न्यूजीलैंड वनडे सीरीज से बाहर होने पर श्रेयस अय्यर ने कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट की टेंशन बढ़ा दी थी।

श्रेयस अय्यर टेस्ट में अच्छा कर रहे हैं। हालांकि श्रेयश को टेस्ट डेब्यू किए ज्यादा समय नहीं हुआ है, लेकिन उन्हें जो भी मौके मिले हैं, उसमें वह अपनी छाप छोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल

दो भारतीय खिलाड़ियों के बारे में अच्छी खबर सामने आने के बाद भारत की मुश्किलें काफी हद तक दूर हो जाएंगी। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी इसलिए भी खास है क्योंकि इसे जीतकर टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का रास्ता साफ कर देगी।

अगर भारतीय टीम चार में से तीन मैच जीत जाती है तो फाइनल का फैसला हो जाएगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम के फाइनल खेलने की पूरी संभावना है।

फैंस को बेसब्री से इंतजार

भारत अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम को तीन मैचों में हरा देता है तो भारतीय टीम एक तीर से दो निशाने साध लेगी। पहले डब्ल्यूटीसी के फाइनल में फैसला होगा, वहीं भारतीय टीम के पास आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक बनने का भी मौका होगा।

अभी भारत न्यूजीलैंड सीरीज चल रही है लेकिन सभी को इंतजार है भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज का जो कुछ ही दिनों में खेली जाने वाली है। और जिसका क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Leave a Comment