74 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा, विदर्भ ने रणजी में हासिल की कमाल की जीत

रणजी ट्रॉफी का छठा राउंड खेला जा रहा है और इसके तीसरे दिन विदर्भ ने चौंकाने वाली जीत दर्ज की और 74 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। ग्रुप डी में गुजरात के खिलाफ मात्र 73 रनों का बचाव करते हुए, विदर्भ ने 18 रनों की यादगार जीत दर्ज की।

और रणजी इतिहास में सबसे कम सफल बचाव का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। टीम की जीत के हीरो रहे बाएं हाथ के स्पिनर आदित्य सरवटे, जिन्होंने दूसरी पारी में 6 विकेट लेकर गुजरात की कमर तोड़ दी और अपनी टीम को जीत तक पहुंचाया।

उन्होंने मैच में कुल 11 विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द मैच रहे। विदर्भ ने पिछले दिन 73 रन का लक्ष्य दिया था और गुजरात ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट खोकर 6 रन बना लिये थे. तीसरे दिन टीम को जीत के लिए 67 रन बनाने थे।

लेकिन आदित्य के सामने गुजरात की बल्लेबाजी पूरी तरह बिखर गई और पूरी टीम 54 रन पर सिमट गई. गुजरात के लिए सिद्दार्थ देसाई ने सर्वाधिक 18 रन बनाए, उनके अलावा अन्य सभी बल्लेबाज एक अंक के स्कोर तक ही सीमित रहे।

आदित्य के अलावा हर्ष दुबे ने भी 3 विकेट लिए। इससे पहले विदर्भ ने अपनी पहली पारी में 74 रन बनाए थे। विदर्भ के 74 के जवाब में, गुजरात ने पहली पारी में 256 रन बनाए, जिसमें आदित्य सरवटे ने 5 विकेट लिए। वहीं, विदर्भ ने दूसरी पारी में 254 रन बनाए।

विदर्भ ने तोड़ा बिहार का 74 साल पुराना रिकॉर्ड

इससे पहले रणजी ट्रॉफी में सबसे कम लक्ष्य का बचाव करने का रिकॉर्ड बिहार के नाम था, जिन्होंने 1949 में दिल्ली के खिलाफ 78 रन के लक्ष्य का सफलतापूर्वक बचाव किया था। अब यह रिकॉर्ड विदर्भ के नाम हो गया है और टीमों के लिए इसे तोड़ना मुश्किल होगा।

Leave a Comment