चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुआ यह दिग्गज, इस युवा बल्लेबाज को मिला मौका

भारत और न्यूजीलैंड (IND v NZ) के बीच कल से वनडे सीरीज शुरू होने जा रही है। वनडे सीरीज का पहला मैच हैदराबाद के स्टेडियम में खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है।

श्रेयस अय्यर चोट के कारण पूरी वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। श्रेयस अय्यर की जगह मध्य प्रदेश के युवा बल्लेबाज रजत पाटीदार को भारतीय टीम में मौका दिया गया है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने एक आधिकारिक बयान जारी कर इस बड़ी खबर की जानकारी दी है। बीसीसीआई ने आज दोपहर सोशल मीडिया के माध्यम से एक आधिकारिक बयान जारी किया, जिसमें लिखा था।

टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पीठ की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गए हैं।

वह आगे के आकलन के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जाएंगे। भारतीय चयन समिति ने इस महत्वपूर्ण श्रृंखला के लिए श्रेयस अय्यर के स्थान पर रजत पाटीदार को नामित किया है।

चोट का सटीक विवरण, ठीक होने में लगने वाला समय या वह किस हद तक चोटिल था, इसका विवरण बीसीसीआई द्वारा नहीं दिया गया था। आपको बता दें कि साल 2021 की शुरुआत में श्रेयस अय्यर के कंधे में चोट लग गई थी।

जिसके कारण वह कई महीनों तक क्रिकेट से दूर रहे और अब एक बार फिर उन्हें चोट लग गई है, जो कि पीठ की चोट बताई जा रही है. इस समय। श्रेयस अय्यर ने पिछले एक साल में टीम इंडिया के लिए वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है।

कल के मैच में उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है।

 

Leave a Comment