शुभमन गिल को लेकर पूर्व भारतीय का बयान, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज होगी अहम

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को भविष्य का स्टार माना जा रहा है। श्रीलंका के खिलाफ हालिया वनडे सीरीज में शुभमन गिल को कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने का मौका मिला।

ईशान किशन ने पिछली सीरीज में ही बांग्लादेश के खिलाफ ओपनिंग करते हुए दोहरा शतक भी जड़ा था, लेकिन फिर भी टीम को उनकी जगह गिल को ओपनिंग करने का मौका दिया गया।

और उन्होंने इस मौके को भुनाया और आखिरी वनडे मैच में शानदार शतक जड़ा। इस युवा बल्लेबाज ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे में 97 गेंदों में शानदार 116 रन बनाए लेकिन भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को लगता है कि उनकी असली परीक्षा अभी बाकी है।

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुभमन गिल के लिए अहम होगी सीरीज : गौतम गंभीर

स्टार स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान गौतम गंभीर से पूछा गया कि शुभमन गिल न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने खेल को एक अलग स्तर पर कैसे ले जा सकते हैं।

इस सवाल के जवाब में गौतम ने कहा, उन्होंने कहा, ‘हो सकता है कि यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनका सर्वश्रेष्ठ टेस्ट मैच न हो, लेकिन आपको इसका श्रेय उन्हें देना होगा। उन्होंने अपना दूसरा शतक जमाया और आप यही कर सकते हैं। यह सब विरोधियों (श्रीलंका) के लिए था।

लेकिन उन्होंने इस मौके को दोनों हाथों से लपका। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फॉर्म जारी रखने की जरूरत गौतम का मानना है कि शुभमन गिल न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखना चाहेंगे।

इस पर विस्तार से बताते हुए पूर्व क्रिकेटर ने कहा, उन्होंने कहा, ‘जब न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया आएंगे तो उन्हें बेहतर विपक्षी टीम मिलेगी।

उन्होंने अपने लिए नए साल की शुरुआत काफी अच्छी की है और अगर मौका मिला तो वह न्यूजीलैंड और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी 4 टेस्ट मैचों में इसे आगे ले जाना चाहेंगे। क्योंकि रोहित शर्मा की भी टेस्ट टीम में वापसी हो रही है।

और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक वनडे सीरीज होगी, जिसमें वह अपनी अच्छी फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे। गौतम गंभीर का कहना है कि टीम प्रबंधन निश्चित रूप से विश्व कप से पहले पंजाब के सलामी बल्लेबाज को एक कठिन गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ परखना चाहेगा। इस बारे में उन्होंने कहा।

“वह गेंदबाजी आक्रमण उनका परीक्षण करेगा, विशेष रूप से ऑस्ट्रेलिया। मैं न्यूजीलैंड के बारे में निश्चित रूप से नहीं कह सकता क्योंकि उनके पास टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट नहीं हैं।

लेकिन आप खुद को सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ परखना चाहते हैं क्योंकि विश्व कप में अगर वे आपकी योजना का हिस्सा हैं और अगर वे शुरू करते हैं तो आपको अपने खेल के बारे में और पता चलेगा।

गौरतलब है कि शुभमन गिल ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन मैचों में एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 207 रन बनाए थे।

 

Leave a Comment