स्टीव स्मिथ ने जड़ा तावड़तोड़ शतक, रचा इतिहास, जानिए पूरी खबर

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के लिए मंगलवार का दिन ऐतिहासिक रहा जब उन्होंने बिग बैश लीग के दौरान शतक जड़ा। स्मिथ ने सिडनी सिक्सर्स के लिए बीबीएल इतिहास में पहला शतक लगाया।

एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ स्मिथ ने पांच चौकों और सात छक्कों की मदद से महज 56 गेंदों में 101 रन बनाए। एक साइड नोट के रूप में, स्मिथ इस साल के बीबीएल में शतक बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं। अपने शतक के अंत में, स्मिथ ने बेंजामिन मैनेट्टी की गेंद पर स्क्वायर लेग के ऊपर छक्का लगाया।

बीबीएल में अपना पहला शतक लगाने के अलावा, स्मिथ ने रिकॉर्ड बुक में भी अपना नाम दर्ज कराया। स्मिथ से पहले टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड जेम्स विंस के नाम था, जिन्होंने सिडनी सिक्सर्स के लिए नाबाद 91 रन बनाए थे।

एडिलेड स्ट्राइकर्स सीज़न के दूसरे गेम के लिए स्मिथ के विरोधी थे। उन्होंने सीजन की शुरुआत में पर्थ स्कॉर्चर्स के खिलाफ 36 रन बनाए थे।

पहली पारी में स्मिथ ने जोश फिलिप के साथ ओपनिंग की, लेकिन शॉर्ट ने बोल्ड कर दिया। यहां से स्मिथ और कर्टिस पैटरसन (43 रन) ने दूसरे विकेट के लिए शानदार साझेदारी की। साझेदारी तब टूटी जब एश्टन एगर ने पैटरसन को सिर पर लपका।

यह दुर्भाग्यपूर्ण रहा कि स्मिथ अपना शतक पूरा करने के बाद रन आउट हो गए। स्मिथ के आउट होने से सिडनी के बल्लेबाजों की रफ्तार धीमी नहीं पड़ी और उन्होंने 20 ओवर में 203/5 का स्कोर बना लिया। स्मिथ ने एकमात्र मैच 2022 टी20 विश्व कप में अफगानिस्तान के खिलाफ खेला था।

वे उस मैच में सिर्फ चार रन ही बना सके थे। उम्मीद है कि यह शतक स्मिथ को राष्ट्रीय टीम की तुलना में अधिक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने में सक्षम बनाएगा।

 

Leave a Comment