भारतीय महिला टीम ने रचा इतिहास, शेफाली ओर सेहरावत की शानदार पारी

दो मैचों के नतीजे से भारत के चार अंक हो गए हैं और वह अब ग्रुप डी में शीर्ष पर है। भारतीय टीम को अपना अगला मैच बुधवार को स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलना है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका में चल रहे।

आईसीसी अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप 2023 में लगातार दूसरा खिताब अपने नाम कर लिया है। शेफाली वर्मा की अगुआई में भारतीय टीम ने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से हराया और दूसरे मैच में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पर 122 रन से जीत दर्ज की।

श्वेता सहरावत और शेफाली ने रचा इतिहास

बल्ले से भारत ने अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 219 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। कप्तान शेफाली वर्मा और श्वेता सहरावत ने पहले विकेट के लिए 111 रन की शतकीय साझेदारी कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई।

महज 8.3 ओवर में दोनों बल्लेबाजों ने शतकीय साझेदारी की। अंडर-19 महिला टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार शतकीय साझेदारी हुई है। शेफाली ने 34 गेंदों में 12 चौकों और चार छक्कों की मदद से कुल 78 रन बनाए। उनके अलावा श्वेता सहरावत ने 49 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 74 रनों की नाबाद पारी खेली।

साथ ही उन्होंने पिछले मैच में नाबाद 92 रन की पारी खेली थी। ऋचा घोष ने 29 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 49 रनों का योगदान दिया।

नया रिकॉर्ड बनाया भारतीय महिला टीम ने

बेनोनी में खेले गए दूसरे मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 219 रन बनाए। नतीजतन।

भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में 200 या उससे अधिक अंक हासिल करने वाली पहली टीम बन जाती है। 20 ओवर तक बल्लेबाजी करने के बाद यूएई की टीम ने भारतीय टीम के सामने 220 रन के लक्ष्य के सामने पांच विकेट पर केवल 97 रन बनाए।

यूएई के लिए महिका गौर ने सबसे ज्यादा 26 रन बनाए। उनके साथ लावण्या केनी और तीर्थ सतीश ने क्रमश: 24 और 16 रन का योगदान दिया। भारत के लिए शबनम, तिथस साधु, मन्नत कश्यप और पार्श्वी चोपड़ा ने एक-एक विकेट लिया।

भारत ने ग्रुप-डी में दो मैचों से कुल चार अंक अर्जित किए हैं, जिससे वह शीर्ष स्थान पर पहुंच गया है। भारतीय टीम का अगला मैच बुधवार को स्कॉटलैंड के खिलाफ होगा।

 

Leave a Comment