विराट के चौके को बचाने के चक्कर में बड़ा हादसा, स्ट्रेचर से निकालना पड़ा बाहर

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में विराट कोहली ने रविवार को अपना 46वां वनडे शतक लगाया। कोहली ने 85 गेंदों में यह मुकाम हासिल किया। विराट कोहली ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मैच के चारों कार्नर पर शॉट लगाए। लेकिन इसी दौरान मैच में एक बड़ा हादसा हो गया।

फील्डिंग के दौरान श्रीलंका के दो खिलाड़ी बाउंड्री पर आपस में टकराकर घायल हो गए। उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया। दरअसल, जब यह घटना हुई तब विराट कोहली 95 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। भारत का स्कोर था 302 रन।

कोहली ने शॉट खेला और गेंद बाउंड्री की तरफ जाने लगी, तभी विपरीत छोर से आ रहे श्रीलंका के दो खिलाड़ी आपस में टकराकर चोटिल हो गए। हालांकि गेंद बाउंड्री के पार चली गई और कोहली 99 रन के पार पहुंच गए।

इसके बाद दोनों खिलाड़ी मैदान पर ही दर्द से कराहते नजर आए। इसके बाद उन्हें स्ट्रेचर से खेत के बाहर इलाज के लिए ले जाया गया।

इस शतक के साथ कोहली महानतम सचिन तेंदुलकर के विश्व रिकॉर्ड के करीब पहुंच गए हैं। फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि वह इस साल अपने रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के वनडे में 49 शतक हैं।

उन्होंने अपने वनडे करियर में 463 मैच खेले हैं और कुल 18426 रन बनाए हैं। उन्होंने वनडे करियर में 49 शतक और 96 अर्धशतक लगाए हैं। सचिन के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक हैं जो एक विश्व रिकॉर्ड है। लेकिन विराट कोहली जिस फॉर्म में हैं, वो जल्द ही सचिन को पीछे छोड़ देंगे।

खबर लिखे जाने तक विराट कोहली ने 104 गेंदों में 148 रनों की पारी खेली। सूर्यकुमार यादव जहां 4 रन बनाकर आउट हुए वहीं केएल राहुल भी सस्ते में पवेलियन चले गए।

Leave a Comment