भारत को हराकर ऑस्ट्रेलिया टीम रचेगी इतिहास, पूर्व कोच ने दिया बयान

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने कंगारू टीम के भारत दौरे को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि वह इस दौरे को लेकर काफी उत्साहित हैं और इस बार ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत को हराकर इतिहास रच सकती है।

ऑस्ट्रेलिया ने 2004 से भारत में एक भी टेस्ट श्रृंखला नहीं जीती है और 2014-15 के बाद से भारत के खिलाफ एक भी टेस्ट श्रृंखला नहीं जीती है।

उसे अपने घर में दो बार भारतीय टीम से हार का सामना करना पड़ा था और इसलिए वह इस बार भारत के खिलाफ सीरीज जीतने के लंबे इंतजार को खत्म करना चाहेगी. जस्टिन लैंगर के मुताबिक इस बार ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास जीत का सुनहरा मौका है।

द एज से बात करते हुए उन्होंने कहा, मैं चाहता हूं कि ऑस्ट्रेलियाई टीम इस बार भारत जाए और जीत हासिल करे। अगर वह ऐसा कर पाते हैं तो यह बहुत अच्छा होगा। मुझे इस सीरीज का बेसब्री से इंतजार है। यह सबसे कठिन दौरा है।

मुझे 2004 का दौरा याद है जब ऑस्ट्रेलिया ने 35 साल में पहली बार सीरीज जीती थी। इस बार भी मुझे ऐसा ही लग रहा है। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा काफी अहम है. ऑस्ट्रेलिया टीम को इस दौरे पर चार टेस्ट मैच खेलने हैं।

टेस्ट सीरीज का पहला मैच 9 से 13 फरवरी के बीच नागपुर में खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच 17 से 21 फरवरी तक दिल्ली में खेला जाएगा। तीसरा टेस्ट मैच 1 से 5 मार्च तक धर्मशाला में खेला जाएगा और चौथा व आखिरी टेस्ट मैच अहमदाबाद में 9 से 13 मार्च तक खेला जाएगा।

इस दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने भी अपनी टीम का ऐलान कर दिया है और कई दिग्गज खिलाड़ियों को इसमें शामिल किया है।

 

Leave a Comment