जडेजा के खेलने के लिए बीसीसीआई ने रखी है शर्त, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

चोट के कारण भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की टीम में वापसी हो गई है। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए उनके चयन की पुष्टि चयनकर्ताओं ने कर दी है। जडेजा को जगह देने के बावजूद बीसीसीआई ने उनके खेलने पर एक शर्त रखी है।

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा पिछले पांच महीने से मैदान से बाहर हैं। एशिया कप के दौरान लगी चोटों ने उन्हें टीम में वापसी के लिए मजबूर कर दिया था, लेकिन पूरी तरह से फिट नहीं होने के कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था।

बांग्लादेश दौरे से बाहर होने के बाद अब उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में जगह दी गई है। मैचों के लिए चुनी गई टीम में शामिल किया गया है। चयनकर्ताओं के मुताबिक, जडेजा का नाम फिटनेस पर निर्भर करता है, यानी फिटनेस हासिल करने के बाद ही उनके नाम पर विचार किया जाएगा।

रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि जडेजा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट से पहले कम से कम एक घरेलू मैच खेलने के लिए कहा गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में फिट होने के बाद ही उन्हें अंतिम एकादश में शामिल किया जाएगा।

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम

पहला टेस्ट, 9-13 फरवरी, सुबह 9.30 बजे, नागपुर
दूसरा टेस्ट, 17-21 फरवरी, सुबह 9.30 बजे, दिल्ली
तीसरा टेस्ट, 1-5 मार्च, सुबह 9.30 बजे, धर्मशाला
चौथा टेस्ट, 9-13 मार्च, सुबह 9.30 बजे, अहमदाबाद

 

Leave a Comment