सऊदी ने तोड़ा विटोरी का तगड़ा रिकॉर्ड, 15 साल बाद किया कमाल

न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी ने तीन विकेट लिए। वह न्यूजीलैंड के लिए तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी20) में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। सऊदी ने इस मामले में पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी को भी पीछे छोड़ दिया है।

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन वनडे की सीरीज 2-1 से जीत ली है। शुक्रवार (13 जनवरी) को कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले गए तीसरे मैच में कीवी टीम ने दो विकेट से जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी ने इस मैच में तीन विकेट लिए।

वह न्यूजीलैंड के लिए तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी20) में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। सऊदी ने इस मामले में पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी को भी पीछे छोड़ दिया है।

सऊदी के नाम 351 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 697 विकेट हैं। उनके नाम 90 टेस्ट में 353 विकेट, 154 वनडे में 210 विकेट और 107 टी20 मैच में 134 विकेट हैं। डेनियल विटोरी की बात करें तो उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 696 विकेट लिए हैं।

फखर जमान ने लगाया शतक

न्यूजीलैंड की टीम ने एशियाई सरजमीं पर 2008 के बाद पहली बार वनडे सीरीज जीती है। पिछली बार उसने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज जीती थी। मैच की बात करें तो पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

मेजबान टीम ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 280 रन बनाए। उसके लिए फखर जमान ने 122 गेंद पर 101 रन बनाए। यह उनके करियर का आठवां वनडे शतक था। मोहम्मद रिजवान ने 77 और नवोदित आगा सलमान ने 45 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने तीन और लॉकी फर्ग्यूसन ने दो विकेट लिए।

विलियम्सन, कॉन्वे और फिलिप्स ने जड़ा अर्धशतक

281 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 205 रनों पर छह विकेट गंवा दिए थे. यहां से लग रहा था कि पाकिस्तान टीम मैच जीत जाएगी।

केन विलियमसन ने 53 और डेवोन कॉन्वे ने 52 रन बनाए। छह विकेट गिरने के बाद ग्लेन फिलिप्स ने मोर्चा संभाला. उन्होंने 42 गेंदों में नाबाद 63 रन खेलकर टीम को जीत दिलाई। इस दौरान उन्होंने चार चौके और चार छक्के लगाए। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद वसीम और आगा सलमान ने दो-दो विकेट लिए।

 

Leave a Comment