महिला आईपीएल के लिए फ्रेंचाइजी को लेकर बरा अपडेट, bcci ने दी जानकारी

बीसीसीआई 25 जनवरी को महिला आईपीएल में भाग लेने वाली पांच फ्रेंचाइजी के नामों की घोषणा कर सकता है। इन फ्रेंचाइजी की बोली सीलबंद लिफाफे में जमा की गई है। हालांकि बोर्ड ने निविदा दस्तावेज में स्पष्ट किया था कि वह उच्चतम बोली को स्वीकार करने के लिए बाध्य नहीं है।

बीसीसीआई ने पिछले हफ्ते महिला आईपीएल में शामिल होने के लिए पांच फ्रेंचाइजी के स्वामित्व और संचालन के लिए निविदाएं आमंत्रित की थीं। महिला आईपीएल के 5 से 23 मार्च तक होने की उम्मीद है।

निविदा आमंत्रण (आईटीटी) दस्तावेज़ में, बीसीसीआई ने कहा है कि एक ही बोली लगाने वाला एक से अधिक शहरों के लिए उम्मीदवार हो सकता है। बीसीसीआई ने टेंडर में उनकी क्षमता के अनुसार 10 शहरों और मैदानों का एक पूल शॉर्टलिस्ट किया है।

सूची में अहमदाबाद, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु, दिल्ली, धर्मशाला, गुवाहाटी, इंदौर, लखनऊ और मुंबई शामिल हैं। मुंबई के लिए तीन मैदान चुने गए हैं और बीसीसीआई का कहना है कि उपलब्धता और अन्य कारकों के आधार पर तीनों में से एक का इस्तेमाल किया जाएगा।

दरअसल, ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक फरवरी में महिला आईपीएल के लिए नीलामी होगी. भारतीय खिलाड़ियों को भेजे गए दस्तावेजों में बीसीसीआई ने कैप्ड और अनकैप्ड दोनों क्रिकेटरों को खिलाड़ी नीलामी रजिस्टर में दर्ज कराने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करने को कहा है।

बता दें कि इसकी समय सीमा 26 जनवरी शाम 5 बजे रखी गई है। महिला आईपीएल के लिए इस बार ऑक्शन में कैप्ड खिलाड़ियों के बेस प्राइस को 3 कैटेगरी में बांटा गया है। इसमें 50, 40 और 30 लाख रुपये शामिल हैं। अनकैप्ड खिलाड़ियों के बेस प्राइस की बात करें तो इसे 20 और 10 लाख रुपये रखा गया है।

 

Leave a Comment