बाबर आजम से छिनी जा सकती कप्तानी, टीम का प्रदर्शन नहीं आरहा अच्छा

बाबर आजम से पाकिस्तान टीम की कप्तानी छीनी जा सकती है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी बाबर आजम को दो फॉर्मेट की कप्तानी से हटा सकता है। रिपोर्ट्स की मानें तो बाबर आजम से वनडे और टेस्ट कप्तानी छीनी जा सकती है, जबकि उनके टी20 फॉर्मेट में कप्तान बने रहने की संभावना है।

शान मसूद को टेस्ट टीम की कप्तानी मिल सकती है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) कथित तौर पर बाबर आज़म को केवल एक प्रारूप में राष्ट्रीय टीम के कप्तान के रूप में बनाए रखने पर विचार कर रहा है, क्रिकेट पाकिस्तान की रिपोर्ट।

यह फैसला न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के दौरान उनकी टीम के हालिया खराब प्रदर्शन के कारण माना जा रहा है। हालांकि, मुख्य कोच और गेंदबाजी कोच की कप्तानी और कार्यकाल के बारे में फैसला घरेलू सत्र के अंत में लिए जाने की उम्मीद है।

अंतरिम चेयरमैन नजम सेठी का शान मसूद को उपकप्तान नियुक्त करने का फैसला भी इसी कड़ी में एक कड़ी है. यह फैसला तीनों प्रारूपों में बाबर आजम के प्रभाव को कम करने के लिए लिया गया है। इससे पहले यह भी खबर आई थी कि तीनों फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान होंगे।

बल्लेबाज शान मसूद वनडे और टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में बाबर आजम की जगह लेने के प्रबल दावेदार हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा आने वाले समय में कुछ अहम और बड़े फैसले लिए जाने की उम्मीद है। जिसमें कप्तान, कोच, बॉलिंग कोच और सपोर्ट स्टाफ शामिल हैं। पाकिस्तान क्रिकेट में बदलाव का दौर चल रहा है।

 

Leave a Comment