VIDEO: शुभमन गिल ने दिखाई तेंदुए जैसी फुर्ती, फर्नांडो को रॉकेट थ्रो से कराया आउट

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच 3 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच ईडन गार्डन्स में खेला गया. इस मैच में श्रीलंकाई कप्तान ना दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उनके इस फैसले को भारतीय गेंदबाजों ने गलत साबित किया। वहीं टीम इंडिया ने अच्छी गेंदबाजी के साथ-साथ फील्डिंग में भी अहम योगदान दिया।

इस मैच के दौरान शुभमन गिल ने अपना पहला मैच खेल रहे नुवानिडू फर्नांडो को बेहतरीन फील्डिंग के दम पर रन आउट करवा दिया। उनकी शानदार फील्डिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Shubman Gill ने फील्डिंग में दिखाई चीते जैसी फुर्ती

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल सिर्फ बल्लेबाजी ही नहीं बल्कि अच्छी फील्डिंग के लिए भी जाने जाते हैं। श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे मैच में उन्होंने यह साबित कर दिया। दरअसल हुआ कुछ ऐसा कि श्रीलंकाई टीम ने नुवानिडू फर्नांडो को अपनी प्लेइंग-11 में चुना। जो अपना डेब्यू मैच खेल रहा था।

इस मैच में वह शानदार लय में नजर आए। फर्नांडो अर्धशतक लगाकर भारत के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकते थे।

गिल ने नुवानिदु फर्नांडो को कराया रन आउट

लेकिन श्रीलंका की पारी के दौरान 21वें ओवर में नुवानिडु फर्नांडो ने अक्षर पटेल की पहली गेंद पर मिड विकेट में बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन गैप को पूरी तरह नहीं ढूंढ पाए और फील्डर के तौर पर तैनात शुभमन गिल ने कमाल कर दिखाया।

नौकरी। पासा लगाते हुए गेंद को लपका। फर्नांडो को इस बात का अंदाजा नहीं था कि गिल इस गेंद को कैच कर लेंगे और वह शॉट लगाते ही दौड़ पड़े, लेकिन नॉन स्ट्राइक पर खड़ी चरिता असलंका अपनी क्रीज से हिली तक नहीं।

ऐसे में फर्नांडो जब तक वापस क्रीज पर पहुंचते, गिल की जबरदस्त फील्डिंग के राहुल ने उन्हें थ्रो के जरिए पवेलियन की राह दिखा दी। ऐसे में उन्हें 50 रनों की तूफानी पारी खेलकर ड्रेसिंग रूम में लौटना पड़ा।

Leave a Comment