श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, देखें प्लेइंग-11

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा है। टीम इंडिया पहला मैच जीतकर इस सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। जबकि मेहमान टीम की कोशिश इस मैच को जीतकर सीरीज पर 1-1 की बराबरी करने की होगी।

यह मैच थोड़ी देर में शुरू होना है, लेकिन इससे पहले दोनों टीमों के बीच टॉस की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. टॉस के लिए दोनों (IND vs SL) कप्तानों की मौजूदगी में सिक्का उछाला गया, जो श्रीलंका के पक्ष में गया. ऐसे में टॉस जीतकर दासुन शनाका ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

टॉस जीतकर श्रीलंका ने किया बल्लेबाजी का फैसला

कप्तान रोहित शर्मा की अगुआई में श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे की सीरीज खेली जा रही है. पहले मैच में हिटमैन ने बेहतरीन कप्तानी के साथ ही 83 रनों की शानदार पारी खेली थी। भारत ने यह मैच 67 रन से जीता था। वहीं आज यानी 12 जनवरी को फैंस की निगाहें दूसरे वनडे पर भी टिकी रहने वाली हैं।

क्योंकि भले ही मेहमान टीम को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा हो। लेकिन, ये दासुन शनाका अंत तक जीत के लिए लड़े। ऐसे में दोनों टीमें इस मैच में एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देती नजर आएंगी।हालांकि, मैच शुरू होने से पहले दोनों (IND vs SL) कप्तानों को टॉस के लिए ईडन गार्डन्स क्रिकेट स्टेडियम के मैदान पर बुलाया गया था।

इस दौरान दोनों की मौजूदगी में एक सिक्का उछाला गया, जो श्रीलंका के हाथ लग गया। कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच की प्लेइंग-XI की बात करें तो दोनों टीमें कुछ बड़े बदलाव के साथ उतरी हैं।

दोनों की प्लेइंग इलेवन पर नजर डालें तो 3 मैच जिताने वाले खिलाड़ियों को बाहर किया गया है। जिसमें चहल से लेकर दिलशान मधुशंका तक का नाम शामिल है। वहीं, सूर्य-ईशान जैसे खिलाड़ियों की एक बार फिर अनदेखी की गई है।

इस प्लेइंग-XI के साथ उतरी हैं दोनों (IND vs SL) टीमें

भारतीय क्रिकेट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), अक्षर पटेल, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी।

श्रीलंका क्रिकेट टीम: नुवांदु फर्नांडो, कुसल मेंडिस (wk), अविष्का फर्नांडो, चरिथ असलंका, धनंजया डी सिल्वा, दासुन शनाका (c), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुनिथ, कसुन राजिथा, लाहिरू कुमारा।

 

Leave a Comment