खिलाड़ियों के ब्रेक, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अहम बयान दिया

दिग्गज खिलाड़ियों के ब्रेक लेने के सवाल पर भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए हर एक मैच में खेलना संभव नहीं है। इस वजह से उनके वर्कलोड को मैनेज करने के लिए ब्रेक देना जरूरी है।

दरअसल विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों को नियमित आराम दिया जाता है। बुमराह लंबे समय से चोटिल हैं और विराट कोहली ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में हिस्सा नहीं लिया था।

रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज का भी हिस्सा नहीं थे और न ही वह बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेले थे। उनके अंगूठे में भी चोट आई है। इससे पहले भी भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी लगातार ब्रेक लेते रहे हैं।

तीनो फॉर्मेट में सभी खिलाड़ियों के लिए खेलना संभव नहीं होता- रोहित शर्मा

रोहित शर्मा के मुताबिक, खिलाड़ियों के वर्कलोड को मैनेज करने के लिए उन्हें आराम देना जरूरी है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज शुरू होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा।

उन्होंने कहा, ‘मेरे हिसाब से यह पहले ही साफ हो गया था कि यह वनडे विश्व कप का साल है और इसलिए कुछ खिलाड़ियों के लिए हर प्रारूप में खेलना संभव नहीं है।

अगर आप शेड्यूल पर नजर डालें तो बैक टू बैक मैच होते थे और इसलिए हमने कुछ खिलाड़ियों के वर्कलोड को मैनेज करने का फैसला किया ताकि उन्हें पर्याप्त ब्रेक मिल सके। मैं निश्चित रूप से उस श्रेणी में आता हूं।

वहीं, रोहित शर्मा ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर को लेकर भी चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अभी उनका टी20 से संन्यास लेने का कोई प्लान नहीं है। वह आईपीएल के बाद इस पर फैसला करेंगे।

 

Leave a Comment