बाबर-रिजवान की जोड़ी ने कीवी गेंदबाजों को किया हैरान, पाकिस्तान 6 विकेट से जीता

पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड पहला वनडे पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (PAK vs NZ) ने कराची में अपने तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला। इस मैच में वो छह विकेट बाबर आजम की अगुआई में पाकिस्तान और भारत के बीच का अंतर था।

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे. न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान (PAK vs NZ) ने कराची में अपनी तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला। बाबर आज़म ने इस मैच में पाकिस्तान को छह विकेट से शानदार जीत दिलाई, जिससे पाकिस्तान को 1-0 से सीरीज़ में बढ़त मिली।

आपको बता दें कि पाकिस्तानी टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 256 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे उसने 4 विकेट खोकर 6 विकेट से जीतकर हासिल कर लिया।

पाकिस्तान को मिली 6 विकेटों से जीत

न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 256 रन का टारगेट दिया। पाकिस्तान ने टॉस हारने के बावजूद मोहम्मद रिजवान (77), बाबर आजम (66) और फखर जमान (56) की बदौलत छह विकेट से जीत हासिल कर ली। सीरीज अब पाकिस्तान के पक्ष में 1-0 से बराबरी पर है।

मैच में बाबर का बल्ला आग उगल रहा था क्योंकि उन्होंने 82 गेंदों पर 66 रन में पांच चौके और एक छक्का लगाया। जब यह हो रहा था तब फखर जमान ने एक पारी खेली जिसमें उन्होंने 74 गेंदों पर 56 रन बनाए। मोहम्मद रिजवान ने 86 गेंदों में 77 रन बनाए, जिन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 1 छक्का लगाया। हारिस सोहेल ने 23 गेंदों में कुल 32 रन बनाए।

न्यूजीलैंड टीम का हाल ऐसा रहा

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले वनडे (PAK vs NZ 1st ODI) में पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड को पहला झटका लगा, क्योंकि मैच की पहली ही गेंद पर ओपनर डेवोन कॉन्वे को नसीम शाह ने आउट कर दिया। एक निडर व्यक्ति में बदल गया।

उन्होंने उस दौरान सिर्फ एक ही गेंद का सामना किया और बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। फिन एलन 29 रन बनाकर पवेलियन लौटे और कीवी टीम का दूसरा विकेट बने। हमने अपना तीसरा विकेट केन विलियमसन के रूप में गंवाया, जिन्हें उसामा मीर ने 26 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। डेरिल मिशेल को नवाज ने क्लीन बोल्ड किया।

नवाज ने मिशेल को 36 रन पर आउट कर दिया।न्यूजीलैंड के लिए टॉम लैथम ने सर्वाधिक 42 रन बनाए, इससे पहले उसामा ने उन्हें फखर जमान के हाथों कैच कराया। नसीम शाह को कप्तान बाबर के हाथों कैच कराते ही ग्लेन फिलिप्स 37 रन पर आउट हो गए।

माइकल ब्रासवेल, हेनरी शिपले और मिशेल सेंटनर के साथ, नसीम ने माइकल ब्रासवेल और हेनरी शिपले को भी मार डाला।

 

Leave a Comment