भारत दौरे से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने दिया बरा बयान, जानिए क्या कहा

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने भारत दौरे से पहले कड़ी चेतावनी दी है। कमिंस को उम्मीद है कि भारत के आगामी दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास टेस्ट सीरीज जीतने का सुनहरा मौका होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। 2017 के बाद भारत में दोनों देशों के बीच यह पहली टेस्ट सीरीज होगी।

ऑस्ट्रेलिया ने मौजूदा सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने पांच में से चार टेस्ट जीते हैं। कंगारू टीम ने वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो-दो टेस्ट मैच जीते। ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में अंक तालिका में शीर्ष पर है और भारत में एक श्रृंखला जीत फाइनल में पहुंचने की उनकी संभावनाओं को सील कर देगी।

ऑस्ट्रेलिया ने 2004 के बाद से भारत में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने 2014-15 के बाद से भारत को टेस्ट सीरीज में नहीं हराया है। इस बीच कंगारू टीम ने 2018-19 और 2020-21 में घर में दो सीरीज खेली और दोनों बार उसे हार का सामना करना पड़ा।

भारत में ऑस्ट्रेलिया के लिए चुनौती कड़ी होगी, लेकिन कमिंस का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में सफल होने की क्षमता है. यह तुम्हारा सबसे अच्छा मौका है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिडनी टेस्ट की समाप्ति के बाद कमिंस ने कहा,

मुझे लगता है कि हमने खुद को सर्वश्रेष्ठ मौका दिया। यह एक बेहतरीन सीजन रहा है। मुझे लगता है कि हमने परिस्थितियों में खुद को अच्छी तरह पेश किया। पिछले साल श्रीलंका और पाकिस्तान का अनुभव भारत में हमारे काम आएगा। मुझे लगता है कि हमारे पास भारत में सीरीज जीतने का अच्छा मौका है।

पैट कमिंस ने बताया कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने घर में ऐसी तैयारी की है कि वह भारत की परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाकर बेहतर प्रदर्शन कर सकेगी। ऑस्ट्रेलिया को भारत में चार टेस्ट खेलने हैं। कमिंस ने कहा कि उनकी टीम की तैयारी स्थिति के हिसाब से बेहतर प्रदर्शन करने पर केंद्रित है।

उन्होंने कहा, ‘हमें भारत में हर मैच में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं। कभी-कभी एक मैच में तीन तेज गेंदबाज और दूसरे में केवल एक तेज गेंदबाज रखा जाएगा। हम स्थिति के अनुसार निर्णय लेंगे।

 

Leave a Comment