सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी को लेकर पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दिया बयान, जानें पूरी खबर

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल का मानना है कि सूर्यकुमार यादव की टी20 क्रिकेट में सफलता की वजह ‘निडर सोच’ है। अकमल ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि सूर्यकुमार यादव ऐसे खिलाड़ी हैं जो दबाव की स्थिति में आगे आते हैं।

अकमल का मानना है कि सूर्यकुमार यादव इतनी आसानी से अलग-अलग शॉट खेल सकते हैं क्योंकि उनके मन में कोई डर नहीं है। भारत और श्रीलंका के बीच तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में कामरान अकमल सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी से प्रभावित हुए।

उन्होंने कहा कि युवाओं को टी20 फॉर्मेट में सूर्या की तरह बल्लेबाजी करना सीखना चाहिए। इस बारे में अकमल ने कहा, “सूर्यकुमार यादव ने टी20 अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में तीन शतक क्यों लगाए। उसके पास एक उत्साहजनक दृष्टिकोण है और जानता है कि कैसे रन बनाना है।

वह शक्तिशाली शॉट खेलने के लिए काफी मजबूत है और दबाव में प्रदर्शन करने की क्षमता रखता है। वह अपनी प्रतिभा का समर्थन करते हैं और यही कारण है कि उनके नाम टी20 में तीन शतक हैं। जो बच्चे टी20 खेलना चाहते हैं उन्हें इस पारी को देखकर सीखना चाहिए।

सूर्य ने दिखा दिया कि जब डर नहीं होता तो आप कोई भी शॉट खेल सकते हो। वह जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहा है, वह अविश्वसनीय है। वह निश्चित रूप से एक विशेष प्रतिभा हैं। उन्हें इस बात की चिंता नहीं है कि वह नई टीम के साथ खेल रहे हैं और शीर्ष क्रम के कई बल्लेबाज टीम का हिस्सा नहीं हैं।

सूर्यकुमार यादव अब श्रीलंका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में एक्शन करते नजर आएंगे। हालांकि कामरान अकमल ने यह भी कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बहुत कम बल्लेबाज हैं जो सूर्यकुमार यादव की तरह शॉट खेल सकते हैं। अकमल ने कहा कि विराट कोहली।

केएल राहुल और रोहित शर्मा जैसे दिग्गजों की गैरमौजूदगी का सूर्य पर कोई असर नहीं पड़ा। बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आते ही अपनी बल्लेबाजी से सबका ध्यान खींचा है। वह वर्तमान में ICC T20 अंतर्राष्ट्रीय रैंकिंग में शीर्ष बल्लेबाज बने हुए हैं। वह साल 2022 में सबसे ज्यादा टी20 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं।

 

Leave a Comment