ऋषभ पंत के घुटने की सर्जरी हुई सफल, जानिए कैसा रहा सफर

मुंबई में, भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने खेल चिकित्सा में विशेषज्ञता वाले एक अस्पताल में घुटने की सफल सर्जरी की। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) से जुड़े कई सूत्रों ने हमें यह जानकारी दी है। पिछले हफ्ते, पंत चमत्कारिक ढंग से एक भयानक कार दुर्घटना में बाल-बाल बच गए।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को दिए बयान में कहा, ‘ऋषभ पंत के घुटने के लिगामेंट की शुक्रवार को सर्जरी हुई। सर्जरी सफल रही।

सेंटर फॉर स्पोर्ट्स मेडिसिन के प्रमुख और कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में आर्थोस्कोपी और शोल्डर सर्विसेज के निदेशक, डॉ. अंधेरी वेस्ट, मुंबई ने सर्जरी की निगरानी की। शुक्रवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे डॉ. परदीवाला और उनकी टीम ने पंत की सर्जरी की, जो करीब दो से तीन घंटे तक चली।

चूंकि पंत देहरादून से मुंबई के लिए एक सामान्य उड़ान में सवार होने में असमर्थ थे, इसलिए उन्हें एयर एंबुलेंस में ले जाया गया। पंत 30 दिसंबर को एक कार दुर्घटना में बाल-बाल बचे थे। जिस कार को वह चला रहे थे वह NH 58 पर डिवाइडर से टकरा गई जब वह दिल्ली से रुड़की जा रहे थे।

पंत जैसे ही कार से बाहर निकले, उनके बाहर निकलते ही कार में आग लग गई। इसके बाद हरियाणा रोडवेज के बस चालक और परिचालक ने पंत को कार से बाहर निकाला और घायल अवस्था में इलाज के लिए अस्पताल ले गए। इस तथ्य के बावजूद कि पंत खेल के तीनों प्रारूपों में टीम इंडिया के लिए खेले हैं।

वे एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बने हुए हैं। इसमें कोई शक नहीं कि वह विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर खिलाड़ी हैं। अपने दम पर होने के बावजूद, पंत अकेले दम पर ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम के लिए श्रृंखला जीतने में सफल रहे। भारत के साथ अपने समय के दौरान, पंत ने 33 टेस्ट मैच, 30 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 66 ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले।

 

Leave a Comment