चेतन शर्मा को बीसीसीआई चयन समिति के मुख्य चयनकर्ता के रूप में फिर से चुना गया, जानिये पूरी खबर

टी20 वर्ल्ड कप में टीम की नाकामी के बाद बीसीसीआई ने सख्त एक्शन लेते हुए चेतन शर्मा और पूरी चयन समिति को बर्खास्त कर दिया था. इसके तुरंत बाद बीसीसीआई ने भी आवेदन मांगे थे, जिसकी आखिरी तारीख 28 नवंबर थी। चेतन शर्मा ने फिर से मुख्य चयनकर्ता बनने के लिए आवेदन किया था।

बीसीसीआई ने चेतन शर्मा को चयन समिति के अध्यक्ष के रूप में फिर से नियुक्त किया और वरिष्ठ पुरुषों की राष्ट्रीय चयन समिति के लिए चार नामों की भी घोषणा की।

शिव सुंदर दास, सुब्रतो बनर्जी, सलिल अंकोला और श्रीधरन सरत भी पैनल में होंगे। क्रिकेट सलाहकार समिति ने मुख्य चयनकर्ता पद के लिए चेतन शर्मा के नाम की सिफारिश की है।

बीसीसीआई की ओर से एक आधिकारिक बयान में इसकी पुष्टि की गई है। बीसीसीआई ने मीडिया एडवाइजरी में कहा, सुलक्षणा नाइक, अशोक मल्होत्रा और जतिन परांजपे की क्रिकेट सलाहकार समिति ने अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति के सदस्यों के चयन के लिए व्यापक प्रक्रिया शुरू कर दी है।

बोर्ड ने पांच पदों के लिए आधिकारिक रूप से जारी विज्ञापन के बाद लगभग 600 उम्मीदवारों की भर्ती की है। 18 नवंबर 2022 को वेबसाइट पर आवेदन प्राप्त हुए। उचित विचार-विमर्श और सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद, CAC ने व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए 11 व्यक्तियों को शॉर्टलिस्ट किया।

साक्षात्कार के आधार पर, समिति ने वरिष्ठ पुरुषों की राष्ट्रीय चयन समिति के लिए निम्नलिखित उम्मीदवारों की सिफारिश की है। चेतन शर्मा का पिछला कार्यकाल सवालों के घेरे में रहा है और कई बार टीम से खिलाड़ियों के चयन और बाहर करने को लेकर स्पष्टता का अभाव रहा है।

ऐसे में उम्मीद की जाएगी कि पिछले कार्यकाल की गलतियां नहीं दोहराई जाएंगी और इस बार बेहतर तरीके से चीजों में स्पष्टता आएगी।

 

 

Leave a Comment