वीडियो: 10 फील्डर्स ने नसीम शाह को घेरा, कवर के ऊपर से जरा जानदार छक्का

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में क्रिकेट का रोमांचक नजारा देखने को मिला. कभी मैच का टर्न पाकिस्तान की तरफ होता तो कभी न्यूजीलैंड की तरफ। दोनों टीमों के बीच जीत के लिए जारी जंग के बाद अंतत: मैच रोमांचक मोड़ पर समाप्त हुआ।

नसीम शाह ने ठोका खतरनाक छक्का

अंपायर के फैसले से पहले पाकिस्तान को 21 गेंदों में 15 रन चाहिए थे, जबकि न्यूजीलैंड को जीत के लिए केवल एक विकेट की जरूरत थी। मैच रोलरकोस्टर राइड पर था। 88 ओवर के बाद पाकिस्तान को जीत के लिए 27 रन चाहिए थे। ऐसे में न्यूजीलैंड ने दो चौके लगाने वाले नसीम शाह के लिए सभी 10 क्षेत्ररक्षक लगा दिए।

लेकिन नसीम के आसपास खड़े क्षेत्ररक्षकों को शायद यह नहीं पता था कि उनमें छक्के लगाकर मैच जिताने की क्षमता है। नसीम ने एक बार फिर खतरनाक छक्का लगाकर इसे साबित कर दिया

तालियों से गूंज उठा स्टेडियम

यह नजारा 89वें ओवर में देखने को मिला। चार विकेट लेने वाले माइकल ब्रेसवेल ने इसी तर्ज पर सरफराज अहमद को अपना शिकार बनाया था। जैसे ही वह इस ओवर की दूसरी गेंद डालने आए, 10 फील्डरों ने नसीम को घेर लिया और खड़े हो गए।

गेंद गेंद से टकराई और नसीम ने कवर के ऊपर से ऐसा शानदार छक्का जड़ा कि कराची का नेशनल स्टेडियम तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।

पाकिस्तान को मिला था 319 रनों का लक्ष्य

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 449 रन बनाए। जबकि पाकिस्तान की टीम 408 रन बनाकर आउट हो गई। पांचवें दिन न्यूजीलैंड ने 5 विकेट खोकर 277 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। इसके बाद पाकिस्तान को 319 रन का टारगेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करते हुए अब्दुल्ला शफीक 0, इमाम-उल-हक 12, मीर हमजा 0, शान मसूद 35 और कप्तान बाबर आजम 27 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। सऊद शकील ने 32 और आगा सलमान ने 30 रन बनाए।

 

Leave a Comment