क्रिकेट एक बहुत ही मजेदार खेल, जीत के बाद गर्व से बोले बाबर आजम, दिया चौंकाने वाला बयान

सिडनी में पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच खेला गया। यह लड़ाई बहुत दूर चली गई।इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही।हालांकि बाद में पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद नवाज, शादाब खान की बदौलत पाकिस्तान टीम ने 20 ओवर में 184 रन बनाए।

दक्षिण अफ्रीका के सामने पाकिस्तानी टीम ने 20 ओवर में 185 रन का लक्ष्य रखा था, लेकिन बारिश के कारण यह सब खत्म हो गया।बारिश के बाद शुरुआत में साउथ की टीम पाकिस्तान पर भारी पड़ी, लेकिन अंत में पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को चारों खाने के लिए मजबूर कर दिया।

हालांकि शुरुआत में सलामी बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान सस्ते में आउट हो गए। लेकिन बाद में पारी को संभाला।हालांकि शादाब खान और इफ्तिखार ने तूफानी पारी खेली और स्कोर बोर्ड पर 185 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 108 रन ही बना सकी।

और पाकिस्तान ने यह मैच 33 रन से जीत लिया। इस जीत के बाद कप्तान बाबर आजम ने बड़ा रिएक्शन दिया है।पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम इस टूर्नामेंट में पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं। यह मैच भी 15 गेंदों में 5 रन बनाकर आउट हो गया।

हालांकि शादाब खान और इफ्तिखार अहमद ने अर्धशतक खेलकर टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा।इस मैच में जीत के बाद बाबर आजम ने बड़ा रिएक्शन दिया और कहा, मैं इस मैच को जीतकर बहुत खुश हूं। टीम के प्रदर्शन से बहुत खुश हूं।

मैंने और रिजवान ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन हैरिस ने जिस तरह से खेला वह अलग खिलाड़ी है। उन्होंने इसे व्यक्त किया और जिस तरह से शादाब ने पारी का अंत किया वह शानदार है।

सच कहूं तो इस मैच में हर कोई बेस्ट प्लेयर है। लेकिन जिस तरह से हमने पिछले दो मैच खेले हैं। जैसा कि आप जानते हैं कि क्रिकेट एक मजेदार खेल है। आपको कभी नहीं जानते।दक्षिण अफ्रीका के मैच में बारिश के बाद पाकिस्तान के गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला।

इस मैच में दक्षिण अफ्रीका को 33 रनों से हराने के बाद उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में अपनी पहली जीत दर्ज की है। इस मैच में जीत के बाद पाकिस्तान 4 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे नंबर पर आ गया है. ऐसे में अगर वह 6 नवंबर को बांग्लादेश को हरा देती है तो भारत पर दबाव बन सकता है।

Leave a Comment