कोच राहुल द्रविड़ ने टी20 में युवा टीम बनाने की सोंच रखी है, जानिये पूरी खबर

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने 2024 में होने वाले टी20 विश्व कप को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि टीम में युवा खिलाड़ियों पर ज्यादा जोर दिया जा रहा है और उनके इर्द-गिर्द टीम बनाने की कोशिश की जा रही है। है।

राहुल द्रविड़ के मुताबिक, इस साल वनडे और टेस्ट पर ज्यादा फोकस है और इस वजह से युवा खिलाड़ियों को टी20 में मौका दिया जा सकता है। टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ दस विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी और इसके बाद भारतीय टीम का एक बार फिर से विश्व कप जीतने का सपना टूट गया।

अब ऐसे में टीम प्रबंधन अगले टी20 विश्व कप के लिए युवा टीम तैयार करना चाहता है। राहुल द्रविड़ ने रोहित शर्मा या विराट कोहली का नाम नहीं लिया, लेकिन संकेत दिया कि टीम को युवाओं के इर्द-गिर्द बनाया जा सकता है। उन्होंने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा।

पिछले साल टी20 विश्व कप का सेमीफाइनल खेलने वाली टीम में से श्रीलंका के खिलाफ तीन-चार खिलाड़ी ही अंतिम एकादश का हिस्सा थे। हम निश्चित रूप से आगे टी20 विश्व कप की ओर देख रहे हैं। हमारे पास युवा टीम है और श्रीलंका की महान टीम के खिलाफ खेलना शानदार अनुभव था।

अच्छी बात यह है कि अभी काफी फोकस वनडे वर्ल्ड कप और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पर है और इसलिए इन खिलाड़ियों को टी20 में ज्यादा से ज्यादा मौके दिए जा सकते हैं। आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इस साल रोहित शर्मा और विराट कोहली को वनडे और टेस्ट मैचों पर ज्यादा फोकस करने को कहा है।

भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना सकती है और इसके अलावा इसी साल घर में वनडे वर्ल्ड कप भी होना है।

 

Leave a Comment