स्टीव स्मिथ ने जरा 30वां शतक, संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 30वां शतक जड़ने के बाद संन्यास की खबरों पर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि वह अभी रिटायर नहीं होंगे और वह इस समय काफी अच्छा महसूस कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका (AUS vs SA) के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है।

जहां सिडनी में दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने अपने टेस्ट करियर का 30वां शतक लगाया। स्मिथ ने यहां शानदार पारी खेली। उन्होंने 192 गेंदों में 104 रन बनाए।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज सर डॉन ब्रैडमैन के 29 टेस्ट शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया क्योंकि उन्होंने अपना शतक पूरा किया। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में वह मैथ्यू हेडन (30 शतक) के साथ संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर आ गए हैं।

उनसे ज्यादा शतक ऑस्ट्रेलिया के लिए पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (41) और स्टीव वॉ (32) के नाम हैं।

संन्यास की खबरों को लेकर स्टीव स्मिथ ने किया खंडन

फॉक्स क्रिकेट पर बातचीत के दौरान स्टीव स्मिथ ने अपने संन्यास की खबरों का खंडन किया। उन्होंने कहा। मुझे कहीं भी नहीं जाना है। इस समय चीजें जिस तरह से चल रही हैं उससे मैं बहुत सहज हूं। बहुत सारे अच्छे दौरे आ रहे हैं और मैं बहुत उत्साहित हूं कि मैं अब भी बेहतर होने की कोशिश कर रहा हूं।

स्मिथ ने जारी रखा, मुझमें अभी भी सुधार करने की ललक है और मैं युवा खिलाड़ियों की मदद करना चाहता हूं। मैं अपने खेल का लुत्फ उठा रहा हूं और मेरा संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है।

 

Leave a Comment