ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद, अफ़ग़ानिस्तानी कप्तान ने कप्तानी से दिया इस्तीफा

ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद नबी ने दिया कप्तानी से इस्तीफा अफगानिस्तान की टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2022 निराशाजनक रहा है। ग्रुप 1 में अफगानिस्तान की टीम को पांच मैचों में 3 हार का सामना करना पड़ा और 2 मैच बारिश के कारण धुल गए। हालांकि फाइनल मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया को हराने के काफी करीब पहुंच गई थी।

इसके बाद कप्तान मोहम्मद नबी ने कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है. उन्होंने तत्काल प्रभाव से अपने पद से इस्तीफा देने की जानकारी सोशल मीडिया पर साझा की है।नबी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखकर कहा कि हमारा टी20 विश्व कप अभियान इस तरह से समाप्त हो गया है जिसकी हमें और हमारे समर्थकों को उम्मीद नहीं थी।

आपकी तरह हम भी मैचों के नतीजों से निराश हैं। पिछले एक साल से टीम की तैयारी वैसी नहीं रही जैसी कप्तान बड़े टूर्नामेंट के लिए चाहता है।मैं, टीम मैनेजर और चयन समिति पिछले कई दौरों में एक ही पृष्ठ पर नहीं रहे हैं। इससे टीम का संतुलन प्रभावित हुआ। इसलिए मैं तत्काल प्रभाव से कप्तान के पद से इस्तीफा देता हूं।

अगर प्रबंधन और टीम चाहे तो मैं एक खिलाड़ी के रूप में अपने देश के लिए खेलना जारी रखूंगा।नबी ने आगे कहा कि बारिश ने मैच को प्रभावित करने के बाद भी मैदान पर आने के लिए आप सभी को दिल की गहराइयों से धन्यवाद दिया। आपका प्यार हमारे लिए बहुत मायने रखता है। अफगानिस्तान जिंदा है।

गौरतलब है कि शुक्रवार को अफगानिस्तान की टीम ने इस वर्ल्ड कप का आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को कड़ी टक्कर दी लेकिन आखिरकार मेजबान टीम को 4 रन से जीत का मौका मिल गया। इस मैच के साथ ही अफगानिस्तान टीम का अभियान समाप्त हो गया।

Leave a Comment