Video: उमरान ने तोड़ा जसप्रीत बुमराह का बड़ा रिकॉर्ड, जानिये पूरी खबर

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच दो रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। शिवम मावी ने इस मैच में पदार्पण किया और अपने कोटे के चार ओवर में महज 22 रन खर्च कर चार विकेट चटकाए।

मावी के अलावा उमरान मलिक ने एक बार फिर अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया और गति के साथ लाइन लेंथ के मामले में भी सटीक दिखे। उमरान ने चार ओवर में 27 रन देकर दो विकेट लिए। उमरान ने जिस गेंद पर कप्तान दासुन शनाका को आउट किया उसे देखकर हर कोई दंग रह गया।

और यही विकेट भारत के लिए मैच का टर्निंग प्वाइंट भी साबित हुआ। शनाका ने 27 गेंदों में 45 रनों की तूफानी पारी खेली और जब तक वह क्रीज पर थे ऐसा लग रहा था कि श्रीलंका मैच अपने नाम कर लेगी।

जिस गेंद पर उमरान ने शनाका को आउट किया उसकी रफ्तार 155 किमी प्रति घंटा थी। यह मैच की सबसे तेज गेंद थी। इतना ही नहीं उमरान ने भारत की ओर से सबसे तेज गेंद फेंकने का जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। बुमराह का रिकॉर्ड 153.36 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली गेंद का था।

उमरान पहले ही अपनी गति से प्रभावित कर चुके हैं, लेकिन जिस तरह से वह अपनी लाइन और लेंथ में सुधार कर रहे हैं, वह अब टीम इंडिया के लिए अच्छा संकेत है।

मैच की बात करें तो मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। भारत ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 165 रन बनाए।

भारत के लिए दीपक हुड्डा बेस्ट स्कोरर रहे और उन्होंने 23 गेंदों पर 41 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं, अक्षर पटेल ने 20 गेंदों पर नाबाद 31 रन ठोके। जवाब में श्रीलंकाई टीम 20 ओवर में 160 रन पर सिमट गई।

 

Leave a Comment