आकाश चोपड़ा ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए चुनी अपनी प्लेइंग इलेवन, जानिए पूरी खबर

पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन चुनी है। उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। इसके अलावा ओपनर के तौर पर शुभमन गिल को उनकी टीम में शामिल किया गया है।

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारतीय टीम साल का अपना पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेलेगी।

इस सीरीज में नियमित कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे अनुभवी खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम ने इस सीरीज के लिए युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है। इस सीरीज में कई खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं। आकाश चोपड़ा ने अपनी चुनी हुई टीम में कई चौंकाने वाले फैसले लिए हैं।

उन्होंने सलामी बल्लेबाज के तौर पर ईशान किशन और शुभमन गिल को चुना है। दोनों खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने तीसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव और चौथे नंबर पर दीपक हुड्डा को चुना है। उन्होंने पांचवें नंबर पर संजू सैमसन और छठे नंबर पर कप्तान हार्दिक पांड्या को चुना है।

गेंदबाजी की बात करें तो आकाश चोपड़ा ने अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल के रूप में स्पिन गेंदबाजों को चुना है। वहीं तेज गेंदबाजी में उन्होंने उमरान मलिक, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह को टीम में शामिल किया है।

आकाश चोपड़ा ने अपनी संभावित प्लेइंग इलेवन में रितुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी और वाशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया है। उन्होंने कहा कि राहुल त्रिपाठी भले ही टीम के साथ हैं, लेकिन हो सकता है कि उन्हें यहां भी मौका न मिले। उनके मुताबिक इस मैच में भी राहुल त्रिपाठी नहीं खेलेंगे।

आकाश चोपड़ा द्वारा चुनी गई भारतीय प्लेइंग इलेवन :

ईशान किशन, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, हार्दिक पांड्या (कप्तान) ,संजू सैमसन, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

 

Leave a Comment