उनादकट ने रणजी ट्रॉफी में रचा इतिहास, तीन बल्लेबाज़ों को भेजा पैविलियन

सौराष्ट्र के गेंदबाज जयदेव उनादकट ने दिल्ली के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में शानदार प्रदर्शन कर इतिहास रच दिया। उनादकट रणजी ट्रॉफी में पहले ओवर में हैट्रिक लेने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने मैच में पांच विकेट अपने नाम करते हुए कुछ छह विकेट लिए हैं।

इससे पहले इरफान पठान टेस्ट क्रिकेट में पहले ओवर में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने थे। दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और सौराष्ट्र के लिए उनादकट को पहला ओवर फेंकने का मौका मिला। उनादकट ने पहली दो गेंदों के बाद तीसरी गेंद पर ध्रुव शौरी (0) का विकेट लेकर शुरुआत की और उन्हें बोल्ड कर दिया।

इसके बाद पहले ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने वैभव रावल (0) को हार्विक देसाई के हाथों कैच आउट कराया। ओवर की पांचवीं गेंद पर उनादकट ने दिल्ली के कप्तान यश ढुल (0) को पगबाधा आउट कर हैट्रिक पूरी की और इतिहास रच दिया।

जयदेव उनादकट की हैट्रिक

  • 0.3 ओवर – ध्रुव शोरी (0), बोल्ड
  • 0.4 ओवर – वैभव रावल (0), हार्विक देसाई के हाथों कैच आउट करवाया
  • 0.5 ओवर – कप्तान यश ढुल (0), एलबीडब्ल्यू

उनादकट ने पहले ओवर में शानदार प्रदर्शन करते हुए इसे जारी रखा और कुछ 6 विकेट लेकर दिल्ली की कमर तोड़ दी। दूसरी ओर, सौराष्ट्र के लिए चिराग जानी को एक सफलता मिली।

जिन्होंने दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर आयुष बडोनी (0) को जय गोहिल के हाथों कैच कराया। फिलहाल दिल्ली के 39 रन के 7 विकेट गिर चुके हैं। बड़ी बात यह है कि दिल्ली के पांच बल्लेबाजों ने शून्य पर अपने विकेट गंवाए।

 

Leave a Comment