भारत को एक और सूर्यकुमार मिल सकता है, लेकिन कप्तान को देना होगा प्लेइंग 11 में जगह

भारत और श्रीलंका के बीच 3 जनवरी से शुरू होने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. इसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वहीं, आपको बता दें कि इस सीरीज में टीम इंडिया को सूर्यकुमार यादव जैसा एक और विस्फोटक बल्लेबाज मिलने जा रहा है।

कप्तान हार्दिक पांड्या अगर इस खिलाड़ी को प्लेइंग 11 में मौका देते हैं तो यह टीम भारत का सबसे बड़ा हथियार बन सकती है। जी हां बता दें कि इस खिलाड़ी ने साल 2022 में घरेलू क्रिकेट में खूब बवाल मचाया है, जिसमें उन्होंने एक ओवर में एक शतक, एक दोहरा शतक समेत 7 छक्के जड़ने का कारनामा किया है।

इसके बाद इस खिलाड़ी को श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया की टीम में शामिल किया गया है। अब अगर हार्दिक मौका देते हैं तो यह खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी तूफान मचा सकता है।

लगा चूका है एक ओवर में 7 छक्के:-

यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ हैं। रितुराज गायकवाड़ ने टीम इंडिया में डेब्यू कर लिया है। लेकिन अब वह श्रीलंका के खिलाफ वापसी कर चुके हैं। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश की टीम के खिलाफ 1 ओवर में 7 छक्के लगाए।

और ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए। अब अगर श्रीलंका के खिलाफ हार्दिक पांड्या को मौका दिया जाता है तो वह अपने दम पर चौके-छक्के लगाकर सीरीज जीत सकते हैं। उनके पास किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाने की कला है। सूर्यकुमार यादव की तरह वह मैदान के चारों ओर शॉट मारने के लिए जाने जाते हैं।

भारत के लिए वनडे और टी-20 में कर चूका है डेब्यू:-

बता दें कि ऋतुराज गायकवाड़ ने भारत के लिए अब तक 9 टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 135 रन बनाए हैं, जबकि उन्हें सिर्फ 1 वनडे मैच खेलने का मौका मिला है। उन्होंने इस मैच में 19 रन बनाए। इस मैच के बाद उनकी वनडे टीम में वापसी नहीं हुई है।

उन्होंने अपना आखिरी टी20 मैच आयरलैंड के खिलाफ खेला था। इसके बाद अब उनकी भारत की टी20 टीम में वापसी हुई है।

 

Leave a Comment