भारत के पास अय्यर जैसा दमदार बल्लेबाज, अब रणजी ट्रॉफी में बरपा रहा कहर

श्रेयस अय्यर ने इस साल भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। टेस्ट मैच हो या वनडे, उनके बल्ले से खूब रन निकले हैं. भारत को अब उनके जैसा दूसरा बल्लेबाज मिल गया है। इस बल्लेबाज ने भारत के लिए 2015 में डेब्यू किया था। लेकिन उन्हें टीम में कभी ज्यादा मौके नहीं मिले।

मनीष पांडे जो कभी भारत के मुख्य मध्य क्रम के बल्लेबाज थे, काफी समय से टीम से बाहर हैं। अब उन्होंने रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन कर सबका ध्यान खींचा है।

ओडीआई और टेस्ट में शानदार रहे है अय्यर

श्रेयस अय्यर के आंकड़े टेस्ट और वनडे क्रिकेट में शानदार रहे हैं। जहां टेस्ट में उनका औसत 50 से ज्यादा का है. वहीं वनडे में उनका औसत 48 का है। उन्होंने 7 टेस्ट मैचों में एक शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं।

वहीं, 29 वनडे में उनके नाम 2 शतक और 14 अर्धशतक हैं। उन्होंने इस फॉर्मेट में कुल 1537 रन बनाए हैं। मनीष पांडे ने एक बार फिर अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया।

मनीष पांडे ने अपने प्रदर्शन से एक बार फिर भारतीय टीम के लिए की दावेदारी पेश

वहीं, मनीष पांडे ने भी श्रेयस की तरह 29 वनडे खेले हैं, जिसमें उनके नाम एक शतक और दो अर्धशतक हैं। उनका औसत लगभग 33 है। उनके आंकड़े टी20ई में और भी बेहतर हैं जहां उन्होंने 39 मैचों में 44 की औसत से 709 रन बनाए हैं। हाल ही में रणजी ट्रॉफी में मनीष ने रणजी में दोहरा शतक लगाया।

उन्होंने केवल 186 गेंदों में 208 रन बनाए। श्रेयस जैसा धैर्य उनकी पारी में नजर आया। वह कभी भी जल्दबाजी में नहीं दिखे, बल्कि उन्होंने आसानी से अपनी पारी को आगे बढ़ाया। एक बार फिर मनीष ऐसे प्रदर्शन से टीम इंडिया में अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं।

अगर मनीष को दोबारा टीम इंडिया में मौका मिलता है तो वो कमाल करते नजर आ सकते हैं. आईपीएल हो या अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट, मध्यक्रम में वह हमेशा शानदार रहे हैं। वह पिछले दो साल से टीम में अपनी जगह तलाश रहे हैं।

 

Leave a Comment