ऋषभ पंत का हुआ दिल दहला देना वाला एक्सीडेंट, ऋषब तो बचे लेकिन इंसानियत मर गयी

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर ‘जाको राखे सइयां मार सके ना कोई’ वाली कहावत बिल्कुल फिट बैठती है. सड़क हादसे का शिकार हुए ऋषभ पंत की कार के परखच्चे उड़ गए, फिर भी उन्होंने खुद को बचा लिया। ऋषभ पंत फिलहाल खतरे से बाहर हैं और देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती हैं।

इस भीषण हादसे में ऋषभ पंत तो बच गए लेकिन इंसानियत मर गई. दरअसल, जब ऋषभ पंत की कार डिवाइडर से टकराई तो हालत गंभीर होने के कारण वह कार से बाहर नहीं निकल पा रहे थे। जिसके बाद उन्हें कार का शीशा तोड़कर बाहर निकलना पड़ा।

रिपोर्ट्स की मानें तो ऋषभ पंत कार में अपने साथ करीब तीन से चार लाख रुपए लेकर जा रहे थे। घटना के बाद उसके पास रखा सारा पैसा सड़क पर बिखर गया। ऋषभ पंत दर्द से कराह रहे थे लेकिन इस दौरान कुछ लोग ऐसे भी थे जिन्होंने इंसानियत को शर्मसार करते हुए दिखे।

ऋषभ की मदद करने की बजाय उसका पैसा लूटकर अपनी जेब में भरने में ज्यादा दिलचस्पी दिखाई। बता दें कि इस दर्दनाक हादसे के बाद ऋषभ पंत के सिर और घुटने में चोट लग गई है। पंत को दो कट लगे हैं – जिनमें से एक उनकी बाईं आंख के ठीक ऊपर है।

और उनके घुटने में एक फटा हुआ लिगामेंट है। उनकी पीठ पर भी काफी चोटें आई हैं। पीठ पर स्किन ग्राफ्टिंग या प्लास्टिक सर्जरी की आवश्यकता हो सकती है। अगर ऐसा होता है तो ऋषभ पंत को कम से कम अगले एक साल के लिए क्रिकेट छोड़ना पड़ सकता है।

 

Leave a Comment