100वें टेस्ट में 200 रन बनाने के बाद वार्नर ने दिया बयान, कहा संन्यास लेने की बात

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर ने अपने 100वें टेस्ट मैच में शतकीय पारी खेलने के बाद कहा कि वह अब टीम के कहने पर संन्यास ले सकते हैं। वॉर्नर ने गुरुवार को कहा कि वह अगले साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेलना चाहेंगे। लेकिन टीम के कहने पर वह अपना कदम पीछे खींचने को तैयार हैं।

डेविड वॉर्नर से पूछा गया कि क्या साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट उनका आखिरी टेस्ट मैच होगा। इसके जवाब में वॉर्नर ने कहा, ‘मैं अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप में खेलना चाहता हूं।

मैं खुद को फिट रखूंगा और रन बनाने की कोशिश करूंगा, लेकिन अगर वे (टीम प्रबंधन) मेरी पीठ थपथपाते हैं और कहते हैं कि समय आ गया है, तो मैं तैयार हूं। वॉर्नर टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 100वें मैच में शतक लगाने वाले 10वें और दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

उनकी इस शानदार पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच एक पारी और 182 रन से जीत लिया। वॉर्नर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस मैच में दोहरा शतक लगाने के बाद वॉर्नर चोट के कारण मैदान से बाहर हो गए थे। लेकिन बाद में उन्होंने आकर फील्डिंग की।

वहीं मिचेल स्टार्क ने चोटिल होने के बावजूद गेंदबाजी की और कैमरून ग्रीन ने टूटे अंगूठे के साथ बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा। अपने दोहरे शतक के बारे में वॉर्नर ने कहा, ‘मैं हमेशा से जानता था कि मुझमें बड़े मंच पर प्रदर्शन करने की क्षमता है।

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच 4 जनवरी 2023 से शुरू होगा। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।

 

Leave a Comment