पाकिस्तान की जीत से पॉइंट टेबल में बड़ा उलटफेर, किया सेमीफाइनल में लड़ सकते हैं भारत-पाकिस्तान, बन रहे हैं ये समीकरण

ऑस्ट्रेलिया में हो रहे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 का रोमांच जारी है, इस टूर्नामेंट का 36वां मैच कल यानि 3 नवंबर को पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया और इसमें साउथ अफ्रीका की टीम को पाकिस्तान के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा है। इसी के साथ अब पाकिस्तान टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद जिंदा है।

ऐसे में अब सेमीफाइनल दौर में भारत और पाकिस्तान के बीच एक और हाई वोल्टेज मैच देखने को मिल सकता है। इसी के चलते हम आपको बताने जा रहे हैं कि पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में कैसे पहुंचेगी जिसके बाद भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला देखा जा सकता है।

सबसे पहले अगर ग्रुप-2 के अंक तालिका की बात करें तो इस समय भारतीय टीम 6 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर है। वहीं दक्षिण अफ्रीका की टीम 5 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। वही, पाकिस्तान की टीम कल के मैच से पहले पांचवें नंबर पर थी लेकिन अब पाकिस्तान की टीम 4 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर आ गई है।

इसके बाद पांचवें और छठे नंबर पर जिम्बाब्वे और नीदरलैंड हैं।वही, अब भारतीय टीम का अगला मैच जिम्बाब्वे से होना है और पाकिस्तान की टीम का मुकाबला बांग्लादेश से होना है।जबकि साउथ अफ्रीका का मुकाबला नीदरलैंड से होना है। ऐसे में अब अगर भारतीय टीम जिम्बाब्वे को हरा देती है तो भारतीय टीम 8 अंकों के साथ आराम से सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

वही पाकिस्तान की टीम को भी सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बांग्लादेश की टीम को बड़े अंतर से हराना होगा. और साथ ही हमें यह भी प्रार्थना करनी होगी कि दक्षिण अफ्रीका नीदरलैंड से हार जाए। तभी पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है।

लेकिन अगर दक्षिण अफ्रीका ने नीदरलैंड को हरा दिया तो दक्षिण अफ्रीका का सेमीफाइनल में पहुंचना तय है और पाकिस्तान की वापसी तय है।

Leave a Comment