टेस्ट मैच के सबसे महान मुक्केबाज निकले डेविड वॉर्नर, 200 रन बनाते ही किया ऐसा

डेविड वार्नर ने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच के दूसरे दिन दोहरा शतक बनाया। डेविड वार्नर ने लुंगी एनगिडी द्वारा फेंके जा रहे 77वें ओवर की आखिरी गेंद पर चौका लगाकर सिर्फ 254 गेंदों में यह कारनामा किया। इस मुकाम तक पहुंचने के लिए डेविड वॉर्नर को काफी दर्द से गुजरना पड़ा। दोहरे शतक का जश्न मनाते वॉर्नर दर्द में दिखे।

दर्द से कराह गए डेविड वॉर्नर:

जैसे ही डेविड वॉर्नर ने अपना दोहरा शतक जमाया, वह अपने घुटनों के बल बैठ गए और खुशी से झूम उठे। इस दौरान डेविड वॉर्नर जैसे ही अपने चिर-परिचित अंदाज में हवा में उछलकर जश्न मनाने की कोशिश करते हैं।

उनका दर्द और बढ़ जाता है. डेविड वॉर्नर को अपने पैरों में ऐंठन महसूस होती है और वह उससे एक कदम भी नहीं उठाते हैं।

मेडिकल हेल्प की मदद से किया गया उपचार

मेडिकल मदद पहुंचने से पहले डेविड वॉर्नर ने दोहरा शतक का जमकर जश्न मनाया. हालांकि दोहरे शतक के ठीक बाद उन्हें रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन से बाहर जाना पड़ा।

डेविड वॉर्नर के इस दोहरे शतक का जश्न उनके साथी खिलाड़ी के अलावा स्टैंड में बैठा उनका परिवार भी मनाता है।

कुछ ऐसी रही डेविड वॉर्नर की पारी:

ओपनर डेविड वॉर्नर ने 78.74 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए महज 254 गेंदों में 16 चौकों और 2 छक्कों की मदद से दोहरा शतक जड़ दिया. डेविड वॉर्नर 100वें टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बने।

कुछ ऐसा रहा अब तक का मैच

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में बेहद खराब शुरुआत के बावजूद मार्को जानसन और वेरेन के अर्धशतकों के दम पर 189 रन ही बना पाई।

ऑस्ट्रेलिया के लिए कैमरन ग्रीन ने 27 रन देकर 5 विकेट लिए। खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट के नुकसान पर 351 रन बना लिए हैं।

 

Leave a Comment