ऋषभ पंत को टी20 टीम से बाहर किया जाएगा, श्रीलंका के खिलाफ BCCI का फैसला

बांग्लादेश का दौरा खत्म करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अब नए साल की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज से करने जा रही है। इसकी शुरुआत 3 जनवरी से होगी। इससे पहले बीसीसीआई की ओर से एक बड़ी खबर सामने आई है।

खबर आ रही है कि श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में ऋषभ पंत का पत्ता भारतीय टीम से कट सकता है, यानी उन्हें टीम में नहीं चुना जा सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि लंबे समय से टी20 क्रिकेट में ऋषभ पंत का प्रदर्शन काफी खराब रहा है।

नहीं कर पाए खुद को साबित:-

हालांकि वनडे और टेस्ट क्रिकेट में ऋषभ पंत का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है और इसके लिए हर कोई उनकी तारीफ करता है। लेकिन पंत अभी तक टी20 क्रिकेट में खुद को साबित नहीं कर पाए हैं। जबकि उन्हें काफी मौके भी मिले हैं। और इसका खामियाजा टीम इंडिया को बड़े मैचों में हारकर चुकाना पड़ा है।

महज 22 के औसत से बनाये रन:-

बता दें कि ऋषभ पंत को अब तक 66 इंटरनेशनल टी20 मैच खेलने का मौका मिला है. इसमें उन्होंने कुल 987 रन बनाए हैं। वहीं, उनका औसत सिर्फ 22 और स्ट्राइक रेट 126.4 का है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इन 66 मैचों में उनके बल्ले से कुल 3 अर्धशतक निकले हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 65 रन रहा है।

ऐसे में भारत की टी20 टीम से ऋषभ पंत को बाहर कर संजू सैमसन और ईशान किशन को मौका मिलना तय है। इन दोनों खिलाड़ियों को अब तक टी20 क्रिकेट में बहुत कम मौके मिले हैं। खासकर संजू सैमसन को 2015 से अब तक 16 टी20 मैच खेलने का मौका मिला है।

अब इस मामले को लेकर बीसीसीआई भी एक्शन में है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया की टीम का ऐलान मंगलवार को हो सकता है। इसमें जहां संजू और ईशान किशन को नए साल का तोहफा मिल सकता है तो वहीं ऋषभ पंत को निराशा का सामना करना पड़ सकता है।

Leave a Comment