ऑक्शन में इतिहास रचने के बाद सैम करन ने दिया बयान, बोले- रात को सो भी नहीं पाया

आईपीएल 2023 की नीलामी में पंजाब किंग्स ने सैम करन के लिए 18.5 करोड़ की ऐतिहासिक बोली लगाई. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15 साल के इतिहास में 2023 की मिनी नीलामी में सबसे बड़ी बोली लगी। बोली लगी इंग्लैंड के युवा ऑलराउंडर सैम कुर्रन की।

आखिरकार, सौदा सुरक्षित करने के लिए, पंजाब किंग्स 18.50 करोड़ की ऐतिहासिक बोली लगाकर उसके साथ जुड़ने में सफल रहे। सैम करन ने इतिहास रचने के बाद रिएक्ट किया है। उन्होंने कहा कि रातों की नींद हराम करना इसी नीलामी का नतीजा है। दरअसल, उन्हें विश्वास ही नहीं हो रहा था कि उन्हें इतनी बड़ी रकम मिल जाएगी।

दरअसल, शुक्रवार को आईपीएल नीलामी के इतिहास में सबसे महंगा बिका सैम करन इस ‘मिनी ऑक्शन’ से एक रात पहले सो नहीं पाए। उनके लिए पंजाब किंग्स ने कुल 18.5 करोड़ रुपए चुकाए थे।

पंजाब किंग्स ने मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टी20 विश्व कप में ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ बनने के लिए करण की बोली जीती।

करण ने क्या कहा इतिहास रचने के बाद?

करण ने स्टार स्पोर्ट्स के शो पर कहा, “कल रात मैं ज्यादा सोया नहीं था, मैं थोड़ा उत्साहित, घबराया हुआ था और सोच रहा था कि नीलामी कैसे चलेगी।” लेकिन वह इस राशि में खरीदे जाने से खुश और अभिभूत थे। यह राशि मेरी उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी। इसके अलावा, 24 वर्षीय ऑलराउंडर ने पंजाब टीम में वापसी पर खुशी जताई।

जिसके लिए उन्होंने पिछले साल आईपीएल में पदार्पण किया था। पंजाब किंग्स को तब किंग्स इलेवन पंजाब के नाम से जाना जाता था।

जैसा कि करण ने जारी रखा, उन्होंने आगे कहा कि वह निश्चित रूप से आईपीएल में अपनी यात्रा शुरू करने के लिए वापस जा रहे हैं, जहां चार साल पहले उनका पहला सीजन था। नतीजतन, वहां होना बहुत अच्छा है, और इंग्लैंड के मेरे कुछ साथी भी वहां होंगे, इसलिए मैं वहां होने का इंतजार कर रहा हूं।

इसमें कोई शक नहीं है कि सैम करन इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं और उन्होंने इस साल इंग्लैंड को विश्व कप जिताने में अहम भूमिका निभाई है। आईपीएल में खेले गए 32 मैचों में उन्होंने 337 रन और 32 विकेट लिए हैं। करण के अलावा उनके हमवतन बेन स्टोक्स (16.25 करोड़) और हैरी ब्रूक (13.25 करोड़) ने भी मोटी रकम जमा की।

पंजाब किंग्स का पूरा स्क्वॉड

सैम क्यूरन, लियाम लिविंगस्टोन, कगिसो रबाडा, शाहरुख खान, शिखर धवन (सी), जॉनी बेयरस्टो, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बराड़, राज अंगद बावा, नाथन एलिस, प्रभसिमरन सिंह, ऋषि धवन, सिकंदर रजा, भानुका राजपक्षे, हरप्रीत भाटिया, अथर्व तायडे, विधवत कावेरप्पा, मोहित राठी, शिवम सिंह, बलतेज सिंह, जितेश शर्मा।

 

Leave a Comment