IPL 2023 की मिनी ऑक्शन के लिए बड़ा अपडेट जारी, इस दिन सजेगा खिलाड़ियों का बाजार

आईपीएल 2023 की मिनी नीलामी 16 दिसंबर को बेंगलुरु में होगी। इसको लेकर क्रिकेट फैंस में खासा उत्साह है। आईपीएल 2022 में 10 टीमों ने भाग लिया।इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली क्रिकेट लीग है।

यहां खेलने से क्रिकेटरों को दौलत और शोहरत दोनों मिलती है। आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन को लेकर अब एक बड़ी खबर सामने आई है। फैंस के बीच काफी एक्साइटमेंट है। आईपीएल 2022 में 10 टीमों ने भाग लिया।

इस तारीख को होगा मिनी ऑक्शन

आईपीएल 2023 का सभी क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक मिनी ऑक्शन की तैयारी शुरू हो गई है। नीलामी 16 दिसंबर को बेंगलुरु में होगी। कोरोना काल के बाद तीन साल में पहली बार होम-अवे फॉर्मेट की वापसी होगी। अब फैंस आईपीएल को फिर से पुराने फॉर्मेट में देख सकेंगे।

इतना होगा टीमों का पास पैसा

आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में 90 करोड़ रुपये का पर्स था, लेकिन आईपीएल 2023 के लिए यह 95 करोड़ रुपये यानी 5 करोड़ रुपये अधिक हो सकता है। इस साल छोटी नीलामी होगी। बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली ने 22 सितंबर को राज्य संघों को लिखे अपने पत्र में उल्लेख किया, “पुरुषों के आईपीएल का अगला घरेलू प्रारूप आयोजित किया जाएगा।” जहां 10 टीमें अपने घरेलू मैच अपने निर्धारित स्थानों पर खेलेंगी।

कोरोना के चलते तीन शहरों में हुआ आयोजन

IPL 2022 केवल भारत में खेला गया था, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे केवल तीन शहरों में खेला गया था। जहां फाइनल गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। वहीं, सेमीफाइनल कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला गया। हालांकि आईपीएल 2023 में टीमें अपने घरेलू मैदान पर भी मैच खेल सकेंगी।

Leave a Comment