लखनऊ ने खेला 40 साल के खिलाड़ी पर दांव, जानिये कौन है

आईपीएल मिनी ऑक्शन 2023 खत्म हो चुका है और सभी टीमों ने अपने 25 खिलाड़ियों को पूरा कर लिया है। वहीं अगर नई टीम लखनऊ सुपरजायंट्स के 25 खिलाड़ियों पर नजर डालें तो हम पाएंगे कि यह टीम काफी संतुलित है लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसने उन्हें इस मिनी ऑक्शन में खरीदकर बड़ा कदम उठाया है।

जी हां, यह खिलाड़ी 40 साल का हो चुका है और अब यह खिलाड़ी आगामी आईपीएल सीजन में लखनऊ सुपरजायंट्स के लिए खेलता नजर आएगा। जी हां, हम बात कर रहे हैं आईपीएल इतिहास के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक अमित मिश्रा की, जिन्हें पिछले आईपीएल सीजन में किसी टीम ने नहीं खरीदा था।

लेकिन इस बार गौतम गंभीर की अगुआई में लखनऊ सुपरजायंट्स ने उन पर भरोसा जताया है और वह ऐसा करेंगे. लखनऊ के लिए खेलते नजर आएंगे। पूर्व भारतीय स्पिनर अमित मिश्रा की बात करें तो इस बार आईपीएल नीलामी में वह सबसे उम्रदराज खिलाड़ी रहे और जब लगा कि उन्हें पिछली बार जैसा कोई खरीदार नहीं मिलेगा।

लखनऊ की टीम ने अमित को 50 लाख के बेस प्राइस में खरीदा. मिश्रा को खरीदा। आपको बता दें कि मिश्रा आईपीएल में तीसरे सबसे सफल गेंदबाज हैं। आखिरी बार मिश्रा 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते नजर आए थे। अमित मिश्रा के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक आईपीएल में 154 मैच खेले हैं।

उन्होंने 23.98 की गेंदबाजी औसत से 166 विकेट लिए हैं। मिश्रा ने अपने आईपीएल करियर में तीन बार हैट्रिक भी ली है और अब आप सोच सकते हैं कि जब वह अपनी लय पाते हैं तो क्या कर सकते हैं, ऐसे में कहीं न कहीं उनका अनुभव लखनऊ और कहीं और गौतम गंभीर का ये फैसला तुरुप का इक्का साबित हो सकता है।

केएल राहुल एंड कंपनी को आईपीएल 2023 में बाकी टीमों पर जीत दिलाने में मदद कर सकता है।

 

Leave a Comment