इस यूवा खिलाडी ने रचा इतिहास, टी20 रैंकिंग में आगये हैं नंबर 1 पर

भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव हाल के दिनों में अपनी शानदार फॉर्म के कारण बुधवार को जारी ताजा आईसीसी टी20 रैंकिंग में दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज बन गए हैं। सूर्यकुमार ने शीर्ष स्थान लेने के लिए पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ दिया।

भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव हाल के दिनों में अपनी शानदार फॉर्म के कारण बुधवार को जारी ताजा आईसीसी टी20 रैंकिंग में दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज बन गए हैं। सूर्यकुमार ने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पछाड़कर शीर्ष स्थान हासिल किया। वह टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं।

सूर्यकुमार यादव ने रचा इतिहास

पिछले साल मार्च में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण के बाद से, सूर्यकुमार यादव ने भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है, साथ ही खेल के सबसे छोटे प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक के रूप में विश्व क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ी है।

टी20 रैंकिंग में बने दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज

सूर्यकुमार ने भारत के लिए 37 T20I में शतक और 11 अर्धशतक बनाए हैं। उन्होंने 13 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया है। सूर्यकुमार के 863 जबकि रिजवान के 842 अंक हैं। न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे 792 अंकों के साथ शीर्ष तीन में हैं।

Leave a Comment