Video: जयदेव उनादकट की आंखों से छलके आंसू, 12 साल बाद मिला पहला टेस्ट विकेट

ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया सिर्फ एक बदलाव के साथ मैदान पर उतरी. टीम के इस फेरबदल ने सभी को हैरान कर दिया। इसकी वजह यह है कि कप्तान केएल राहुल ने पहले टेस्ट के प्लेयर ऑफ द मैच बने कुलदीप यादव से पहले जयदेव उनादकट को तरजीह दी। 1

2 साल बाद टेस्ट क्रिकेट खेल रहे जयदेव ने जाकिर को आउट कर इस फॉर्मेट में अपना पहला विकेट हासिल किया।

Jaydev Unadkat ने 12 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में हासिल किया अपना पहला विकेट

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कंधे की चोट के कारण इस सीरीज का हिस्सा नहीं बन सके थे। जिससे जयदेव उनादकट को 12 साल बाद टीम इंडिया में जगह मिली. हालांकि, वीजा मुद्दों के कारण वह पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं थे।

लेकिन दूसरे टेस्ट मैच के लिए उन्हें कप्तान केएल राहुल ने मौका दिया और 12 साल बाद प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया। वहीं इतने सालों बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलते हुए जयदेव (जयदेव उनादकट) ने अपनी ताबड़तोड़ गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया। इसके साथ ही उन्होंने जाकिर हसन को आउट कर टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई।

उन्होंने टीम के लिए यह विकेट तब लिया जब मेहमान टीम एक-एक विकेट के लिए तरस रही थी। उन्होंने बांग्लादेश टीम की तेज शुरुआत का अंत किया और टीम की सलामी जोड़ी को तोड़ा। उन्होंने जाकिर को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

यह टेस्ट क्रिकेट में उनका पहला विकेट भी है। जयदेव ने कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल के हाथों जाकिर को आउट किया। इसी के साथ बता दें कि केएल ने उन्हें कुलदीप यादव की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है।

Jaydev Unadkat के पहले टेस्ट विकेट का वीडियो:

 

Leave a Comment