मेरा एक ही सपना है टेस्ट क्रिकेट खेलना, बीसीसीआई से नाराज हैं सूर्यकुमार यादव ने दिया बयान

सूर्यकुमार यादव मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे बड़े बल्लेबाज हैं। उनकी तूफानी बल्लेबाजी का हर कोई दीवाना है। हर कोई चाहता है कि सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के लिए लगातार खेलें, क्रिकेट के हर फॉर्मेट में खेलें। लेकिन सूर्यकुमार यादव को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने का मौका नहीं दिया गया।

इससे खुद सूर्यकुमार यादव काफी निराश हैं। अब सूर्यकुमार यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका नहीं मिलने पर चुप्पी तोड़ी है और ऐसा बयान दिया है कि हर कोई हैरान है। सूर्यकुमार यादव का कहना है कि मेरा सबसे बड़ा सपना टेस्ट क्रिकेट खेलना है। सूर्यकुमार यादव ने अपने बयान में कहा।

जब आप अपने राज्य के लिए क्रिकेट खेलना शुरू करते हैं तो आप लाल गेंद से शुरुआत करते हैं। मेरा मानना है कि लाल गेंद का क्रिकेट सर्वश्रेष्ठ प्रारूप में है। मुझे मजा आता है। शुरू से ही मेरा सपना टेस्ट क्रिकेट खेलने का रहा है।

बता दें कि सूर्यकुमार यादव 2012 से आईपीएल खेल रहे हैं। लेकिन करीब 8 साल तक उन्हें भारत के लिए खेलने का मौका नहीं मिला, उन्हें साल 2021 में पहली बार भारत के लिए खेलने का मौका मिला। लेकिन तब भी पर्याप्त मौके नहीं मिले। दिए थे, लेकिन इस साल 2022 में सूर्य को कई मौके मिले और उन्होंने उनका पूरा फायदा उठाया।

इस साल उन्होंने टीम इंडिया के लिए एशिया कप से लेकर टी20 वर्ल्ड कप तक कई अहम पारियां खेलीं। और टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे।

सूर्यकुमार यादव को इस साल 31 टी20 मैच खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने 1164 रन बनाए, जिसमें 2 शतक और 9 अर्धशतक शामिल हैं. इस तरह सूर्या इस साल टी20 क्रिकेट के फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। वहीं, अब तक उन्हें सिर्फ 16 वनडे खेलने का मौका मिला है, जिसमें उन्होंने 384 रन बनाए हैं।

हालांकि अब सूर्यकुमार यादव रणजी सीजन 2022-23 खेल रहे हैं, उन्होंने इसकी शुरुआत कर दी है। इस रणजी में अच्छा प्रदर्शन कर वह टीम इंडिया की टेस्ट टीम में भी जगह बना लेंगे।

 

Leave a Comment