दूसरे टेस्ट में भी बांग्लादेश के खिलाफ बाहर हुए रोहित शर्मा, अब इस सीरीज में करेंगे वापसी

भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में अपने अंगूठे में गेंद लगने के कारण चोटिल हो गए थे। जिसके बाद वह मुंबई लौट आए जहां उनका इलाज हुआ। चोट के कारण वह भारत और बांग्लादेश के बीच चल रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के चैटोग्राम टेस्ट मैच (पहला टेस्ट मैच) से भी बाहर हो गए थे।

वहीं, रिपोर्ट्स की मानें तो रोहित शर्मा मीरपुर में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से भी बाहर हो गए हैं। ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल टीम की कमान संभालते नजर आएंगे। आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं।

क्रिकबज के मुताबिक, रोहित अब नए साल यानी 2023 में श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी से शुरू होने वाली टी20 सीरीज से उपलब्ध रहेंगे। ऐसे में भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। क्योंकि वह टीम के कप्तान होने के साथ-साथ दिग्गज बल्लेबाज भी हैं। दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम को उनकी कमी खल सकती है।

हालांकि, चटोग्राम में खेले गए पहले टेस्ट में भारतीय ओपनर शुभमन गिल ने ऐसा बिल्कुल नहीं लगने दिया। वहीं केएल राहुल ने भी उनकी गैरमौजूदगी में अच्छी कप्तानी की।

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से कर सकते हैं वापसी

एशियाई चैम्पियन श्रीलंका नए साल के पहले महीने में 3 मैचों की वनडे सीरीज और 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत दौरे पर आ रहे हैं। सफेद गेंद के इस रोमांचक क्रिकेट की शुरुआत 3 जनवरी से पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय से होगी।

उम्मीद की जा रही है कि इस सीरीज से भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की टीम में वापसी होगी। हिटमैन की कप्तानी और बल्लेबाजी के लिहाज से यह काफी अहम सीरीज होने वाली है।

3 मैचों की T20I सीरीज़ का शेड्यूल:

1) पहला T20I, भारत बनाम श्रीलंका, 3 जनवरी, मुंबई

2) दूसरा T20I, भारत बनाम श्रीलंका, 5 जनवरी, पुणे

3) तीसरा T20I, भारत बनाम श्रीलंका, 7 जनवरी, राजकोट

3 मैचों की वनडे सीरीज़ का शेड्यूल:

1) पहला वनडे, भारत बनाम श्रीलंका, 10 जनवरी, गुवाहाटी

2) दूसरा वनडे, भारत बनाम श्रीलंका, 12 जनवरी, कोलकाता

3) तीसरा वनडे, भारत बनाम श्रीलंका, 15 जनवरी, थिरूवन्तपुरम

 

Leave a Comment