Video:ऐसी खतरनाक बाउंसर, उड़ा दिया बल्लेबाज़ का हेलमेट का रंग, देखे वीडियो

गेंदबाजों के पास एक ऐसा हथियार है, जिसके दम पर वह बीच मैदान में बल्लेबाजों को खूब डरा सकते हैं. कई बार ये गेंद काफी खतरनाक भी हो जाती है और ऐसा एक बार फिर देखने को मिला है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही बिग बैश लीग के दौरान एक बाउंसर गेंद बल्लेबाज के हेलमेट से टकरा गयी।

जिसके बाद बल्लेबाज को चोट नहीं लगी, लेकिन जब उसने अपना हेलमेट उतारा तो उसका रंग उतर गया। यह घटना बिग बैश लीग के सातवें मैच में हुई। सिडनी थंडर और मेलबर्न रेनेगेड्स की टीमें आमने-सामने थीं। 18वें ओवर की आखिरी गेंद बाउंसर ब्रेंडन डोगेट ने डाली। उनके सामने अकील हुसैन थे।

जिनकी गेंद सीधे हेलमेट पर लगी. इधर अकील हुसैन को ज्यादा चोट नहीं आई, लेकिन जब उन्होंने हेलमेट सिर से उतार कर देखा तो पता चला कि उनके हेलमेट का रंग उड़ गया है। बता दें कि इस घटना के बाद अकील हुसैन सिर्फ दो गेंद खेल सके और फिर 13 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए।

उन्होंने अपनी पारी में 9 गेंदों का सामना किया। उन्होंने रेनेगेड्स के लिए आरोन फिंच के साथ छठे विकेट के लिए 37 रन की बेहद जरूरी साझेदारी भी की। फिंच ने मैच में 43 गेंदों में 70 रन बनाए और अपनी टीम के हीरो रहे।

गौरतलब है कि डॉकलैंड्स स्टेडियम में खेले गए मैच में सिडनी थंडर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जिसके बाद उनकी टीम ने रिले रूसो के अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 174 रन बनाए। जवाब में फिंच ने नाबाद 70 रन बनाकर रोमांचक मुकाबले में 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर अपनी टीम को जीत दिला दी।

 

Leave a Comment