टॉप-3 खिलाड़ी जो सभी फॉर्मेट में दमदार प्रदर्शन करते हुए, रोहित शर्मा की जगह लेने को हैं तैयार

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में करारी हार के बाद टीम इंडिया की कप्तानी विराट कोहली से छीनकर रोहित शर्मा को दे दी गई थी. सभी को उम्मीद थी कि रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियन ने कई आईपीएल खिताब जीते हैं, उन्हें पता है कि बड़े इवेंट कैसे जीते जाते हैं।

इसलिए वह अगले साल भारत को टी20 वर्ल्ड कप का खिताब भी जिता सकते हैं। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस साल भी टीम इंडिया को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों करारी हार के बाद टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर होना पड़ा था। इससे पहले टीम इंडिया को रोहित शर्मा की कप्तानी में एशिया कप 2022 में सुपर-4 राउंड से बाहर होना पड़ा था।

इस साल देखा जहां एक तरफ कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा बड़े इवेंट्स में फ्लॉप साबित हुए, वहीं दूसरी तरफ इन इवेंट्स में वह अपने बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए।ऐसे में जहां उनकी कप्तानी पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं वहीं टीम इंडिया में रोहित शर्मा की ओपनिंग पोजीशन भी खतरे में है।

इसी के चलते आज हम आपको ऐसे 3 बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अब टीम इंडिया में रोहित शर्मा की जगह ले सकते हैं।

1. शुभमन गिल:-

शुभमन गिल रोहित शर्मा की जगह लेने के सबसे बड़े दावेदार हैं। हालांकि उन्हें अभी तक भारत के लिए एक भी टी20 मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। लेकिन उन्होंने इस साल वनडे और टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग करते हुए चमत्कारी प्रदर्शन किया है. शुभमन गिल ने वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में शतक लगाए हैं।

अगर टी20 फॉर्मेट की बात करें तो इस फॉर्मेट में शुभमन ने आईपीएल में खुद को साबित किया है।

2. ईशान किशन:-

रोहित शर्मा की जगह ईशान किशन भी ले सकते हैं। ईशान किशन ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में दोहरा शतक जड़ा था।

वहीं, भारत के लिए अब तक खेले कई मैचों में ईशान किशन ने खुद को साबित किया है। बता दें कि इशान किशन ने भारत के लिए अब तक 10 वनडे और 21 टी20 मैच खेले हैं। जिसमें 477 और 589 रन बनाए हैं।

3. संजू सेमसन:-

जी हां, इस लिस्ट में आखिरी नाम संजू सैमसन का भी आता है। संजू सैमसन ने ओपनिंग से लेकर मिडिल ऑर्डर और फिनिशिंग तक टीम इंडिया में खुद को साबित किया है।

बता दें कि संजू सैमसन को जून-जुलाई में आयरलैंड के खिलाफ ओपनिंग पर खेलने का मौका मिला था, जब उन्होंने वहां नाबाद 77 रन की पारी खेलकर भारत की जीत सुनिश्चित की थी। ऐसे में संजू भी रोहित शर्मा की जगह ले सकते हैं।

 

Leave a Comment