अर्जुन तेंदुलकर ने शतक लगाने के बाद डेब्यू मैच में 3 विकेट लिए, पलट दिया मैच का हाल

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने रणजी ट्रॉफी के नए सत्र में गोवा टीम के लिए पदार्पण पर शतक लगाकर इतिहास रच दिया। आपको बता दें कि शतक लगाने के बाद उन्होंने गेंदबाजी में भी कमाल का नजारा पेश किया। दरअसल, रणजी ट्रॉफी में बुधवार को गोवा और राजस्थान की भिड़ंत हुई, जहां अर्जुन तेंदुलकर ने शानदार गेंदबाजी की।

जिससे राजस्थान की टीम तीसरे दिन 6 विकेट के नुकसान पर 245 रनों पर सिमट गई. आपको बता दें कि अर्जुन ने अपनी मध्यम गति की गेंदबाजी से बाएं हाथ को छोड़ा और 3 अहम विकेट लिए, जिसकी हर तरफ तारीफ हो रही है।

Arjun Tendulkar ने बल्ले के बाद गेंद से बरपाया कहर, चटकाए 3 विकेट

दरअसल, रणजी ट्रॉफी 2022-23 सीजन में गोवा के लिए खेलते हुए अर्जुन तेंदुलकर ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन पेश किया था। सबसे पहले, जब उन्होंने 8 ओवर फेंके, तो उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला, जिसमें उन्होंने एक ओवर मेडन फेंका। और उसके बाद घातक गेंदबाजी करते हुए अर्जुन ने उन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।

जो जमकर रनों की बारिश कर रहे थे। उन्होंने मैच में तीन अहम विकेट लिए, जिसमें राजस्थान के हमलावर बल्लेबाज महिपाल लोमरोड (63) और सलमान खान (40) के पहले विकेट शामिल हैं।

फिर आखिरी दिन 11वें नंबर के बल्लेबाज अनिकेत चौधरी (38) का विकेट भी हासिल किया, जो 10वें नंबर पर आए अराफात खान के साथ 98 रन की साझेदारी कर चुके थे।

आपको बता दें कि अर्जुन ने घातक गेंदबाजी करते हुए राजस्थान को 245 रन पर ढेर कर दिया। वहीं, गोवा ने अपनी पहली पारी 547 रन पर घोषित कर दी थी। इस तरह उन्हें 91 रन की बढ़त मिली, जिससे मैच ड्रॉ रहने के बावजूद उन्हें 3 अंक मिले।

अब गोवा का अगला मैच 20 दिसंबर से झारखंड के खिलाफ है और गोवा को उम्मीद होगी कि अर्जुन इसी तरह का हरफनमौला प्रदर्शन कर मैच जीतेगा।

Arjun Tendulkar ने गोवा टीम के लिए अपने डेब्यू मैच में जड़ा था दमदार शतक

बता दें कि मुंबई से निकलने के बाद अर्जुन तेंदुलकर की गोवा टीम में एंट्री हुई थी। जहां उन्होंने रणजी ट्रॉफी 2022-23 सीजन में गोवा टीम के लिए अपने डेब्यू मैच में पिता सचिन तेंदुलकर की तरह अपने डेब्यू रणजी मैच में शतक लगाया था। दरअसल, सचिन ने साल 1988-89 में 129 गेंदों में नाबाद 100 रन की पारी खेली थी।

वहीं, सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने रणजी ट्रॉफी 2022 में राजस्थान बनाम गोवा मैच में 207 गेंदों में 120 रनों की तूफानी पारी खेली और अपने पिता के रिकॉर्ड को दोहराया। अर्जुन की इस पारी में 16 चौके और 2 छक्के शामिल थे। अर्जुन ने इस मैच में 57.97 की औसत से रन बनाए और सभी को प्रभावित किया।

Leave a Comment