कुलदीप की फिरकी और सिराज की रफ्तार, बांग्लादेशी बल्लेबाज रह गए दंग

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया की जीत तय हो गई है। टीम इंडिया ने पहले मैच के दूसरे दिन बांग्लादेश की टीम पर शिकंजा कस दिया है। अब बांग्लादेश की टीम की हार हर तरफ नजर आ रही है।

आपको बता दें कि पहले मैच के पहले दिन भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन शुरुआत में टीम इंडिया के लिए यह फैसला बिल्कुल सही साबित नहीं हुआ, क्योंकि सलामी बल्लेबाज केएल राहुल, शुभमन गिल और विराट कोहली सस्ते में आउट हो गए।

लेकिन पुजारा, श्रेयस अय्यर पंत, अश्विन और कुलदीप यादव की शानदार बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया ने 404 रन बनाए और बांग्लादेश की टीम को 405 रन का टारगेट दिया।

अब मैच के दूसरे दिन जैसे ही बांग्लादेश की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव की घातक गेंदबाजी के सामने बांग्लादेशी बल्लेबाज जरा भी टिक नहीं सके।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने 44 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर केवल 133 रन बनाए हैं। ऐसे में अब बांग्लादेश की टीम मैच जीतने के लिए 271 रनों से पीछे है।

वहीं, अब बांग्लादेश के सिर्फ 2 विकेट बचे हैं। उम्मीद की जा रही है कि जब मैच शुरू होगा तो भारतीय गेंदबाज जल्द ही ये दोनों विकेट लेकर टीम इंडिया की झोली में जीत डाल देंगे।आपको बता दें कि बांग्लादेश की ओर से दूसरे दिन के खेल में जहां सलामी बल्लेबाज नजमुल 0 रन पर आउट हुए, वहीं उनके साथी जाकिर हसन 20 रन ही बना सके।

वहीं, कप्तान लिटन दास 24 रन ही बना सके और सिराज की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद मुशफिकुर रहमान 28 और शाकिब अल हसन 3 रन बनाकर पवेलियन की ओर चलते रहे। वही, अब महेंदी हसन 16 और इबादत हुसैन 13 रन बनाकर नाबाद हैं।

भारतीय टीम के गेंदबाजों का कमाल का प्रदर्शन:-

वहीं, बात करते हैं दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन की जहां मोहम्मद सिराज ने अपने 9 ओवर में महज 14 रन खर्च कर 3 विकेट झटके, वहीं कुलदीप यादव ने अपने 10 ओवर में 33 रन खर्च कर 4 विकेट लिए। जबकि उमेश यादव ने 8 ओवर में 33 रन खर्च कर 1 विकेट लिया।

Leave a Comment