बांग्लादेश की सरजमीं पर गरजा शुभमन गिल का बल्ला, लगाया पहला टेस्ट शतक

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच चल रहा है, इस सीरीज के पहले सेशन में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 404 रन बनाए थे, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम सिर्फ 150 रन बनाकर ढेर हो गई थी। इसके बाद दूसरे सत्र में टीम इंडिया एक बार फिर पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरी है।

इस दूसरे सेशन में टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल ने अपना तूफानी शतक जड़ा है. बता दें कि शुभमन गिल पहले सेशन में फ्लॉप साबित हुए थे। उस सेशन में उन्होंने 40 गेंदों में सिर्फ 20 रन बनाए थे।

लेकिन अब दूसरे सेशन में शुभमन गिल ने 152 गेंदों का सामना करते हुए 110 रनों की पारी खेली है।शुभमन गिल ने 110 रन की इस पारी में 10 चौके और 3 छक्के लगाए हैं। वहीं, उनका स्ट्राइक रेट 72.37 का रहा है। शुभमन गिल काविकेटबांग्लादेशी बल्लेबाज मेहदी हसन की गेंद पर गिरा जब वह सब्स्टीट्यूट फील्डर महमूदुल हसन के हाथों कैच आउट हुए।

वहीं, आपको बता दें शुभमन गिल का यह शतक उनके टेस्ट करियर का पहला शतक है।जबकि सभी प्रारूपों में दूसरा अंतरराष्ट्रीय शतक है। शुभमन ने यह शतक अपनी 12वीं टेस्ट पारी में लगाया है।

इससे पहले गिल टेस्ट क्रिकेट में 4 अर्धशतक लगा चुके हैं। इसी के साथ शुभमन गिल टेस्ट क्रिकेट में साल 2022 में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे ओपनर बन गए हैं।

इसके अलावा आपको बता दें कि शुभमन गिल के अलावा रोहित-शर्मा या किसी और सलामी बल्लेबाज ने इस साल टेस्ट क्रिकेट में अर्धशतक भी नहीं लगाया है। लेकिन अब गिल ने शतक लगा लिया है। ऐसे में अब शुभमन गिल टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के नंबर वन ओपनर बन गए हैं।

Leave a Comment